breaking news New

नक्सलियों ने पुन: प्रेसनोट जारी कर पत्रकारों से बात सुलझाने की पेशकश, जनसहयोग से नक्सली खात्मे की बात कह रही है पुलिस

नक्सलियों ने पुन: प्रेसनोट जारी कर पत्रकारों से बात सुलझाने की पेशकश, जनसहयोग से नक्सली खात्मे की बात कह रही है पुलिस

 बीजापुर । नक्सलियों के दक्षिण बस्तर सब जोनल कमेटी ने पर्चा जारी कर दक्षिण बस्तर के पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता पर बस्तर के प्राकृतिक संसाधनों की लूट में साथ देने का आरोप लगाते हुए नामजद पर्चा जारी कर कहा गया था कि उक्त पत्रकार व समाजसेवी अपने काम की आड़ में कॉरपोरेट घरानों की सेवा कर रहे हैं। जिन्हे जनअदालत में जान से मारने की धमकी दी गई थी।

जिसके बाद जिले के गंगालूर और दंतेवाड़ा के बुरगुम में पत्रकारों के नाराजगी के बाद नक्सलियों की सब जोनल कमेटी ने पुन: एक प्रेसनोट जारी किया है। नक्सलियों की सब जोनल ब्यूरो ने आंदोलन को समाप्त करने और बैठकर बात सुलझा लेने की पेशकश की है। प्रश्र यह उठता है कि नक्सलियों पर कैसे भरोसा किया जा सकता है, और इनसे कैसे बातचीत हो सकती है?

वहीं बस्तर आईजी सुदरराज पी ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए बस्तर से जल्द ही जनसहयोग से नक्सलियों का खात्मा करने की बात कह रहे हैं। 

नक्सलियों द्वारा जारी प्रेसनोट में कहा गया है कि पत्रकारों द्वारा दिए बयान हमने देख लिया है और विषय को भी समझ गए हैं। पत्रकारों के द्वारा जो भी रैलियां और नक्सल संगठन के खिलाफ आंदोलन करने की तैयारी की जा रही है, उसे रोक दिया जाए। बाइक रैली में निकले पत्रकारों नक्सली संघटन से मुलाकात नहीं कर सकते आगे लिखा है कि समय देखकर पत्रकारों के दल से हम जल्द मिलने के लिए खबर करेंगे, हम बैठकर बात करेंगे। उक्त बातें जारी पर्चे में नक्सलियों की सब जोनल कमेटी ने पत्रकार आंदोलन के को देखते हुए लिखा है।