breaking news New

शहर को झुग्गी मुक्त करने लिया बड़ा फैसला , 192 हितग्राहियों को आबंटन किया पीएम आवास

शहर को झुग्गी मुक्त करने लिया बड़ा फैसला , 192 हितग्राहियों को आबंटन किया पीएम आवास

राजनांदगांव।  राजनांदगांव  में  प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत श्रमिक बाहुल्य क्षेत्र में आवास का निर्माण कर शहर को झुग्गी मुक्त करने फैसला लिया है। नगर निगम ने हितग्राहीयो से कहा है कि आबंटित पीएम आवास में सात दिनों के अंदर रहना शुरू करें।   शहर में  तालाब के किनारे , रेलवे लाइन के पास, सड़क किनारे बसे परिवार जो स्थायी व अस्थायी झुग्गी बस्तियों में निवासरत हैं। ऐसे परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक मोर मकान मोर चिह्नारी सुविधा युक्त  नगर निगम ने आवास का निर्माण कर आवास उपलब्ध कराया है।

नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने कहा कि शासन की प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत श्रमिक बाहुल्य क्षेत्र में आवास का निर्माण कर शहर को झुग्गी मुक्त करने निगम ने अभी तक पांच बार आबंटन कि प्रक्रिया कर मोती तालाब, बैलापसरा, बजरंग नगर, मोहारा, डबरी पारा, ओवर ब्रिज के नीचे निवासरत परिवारों में से कुल 192 हितग्राहियों को आवास आबंटन किया है।

उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा व्यवस्थापन अंतर्गत आबंटित आवास प्राप्त हितग्राही अतिक्रमण कर निवासरत मकान को रिक्त कर सात दिवस के भीतर आबंटित आवासों में रहना सुनिश्चित करें। अतिक्रमित स्थल रिक्त नहीं होने की स्थिति में हितग्राही को आबंटित आवास निरस्त करते हुए हितग्राही के द्वारा आबंटन के समय जमा निर्धारित राशि को राजसात कर लिया जाएगा। इसके साथ ही नियमानुसार अन्य पात्र हितग्राही को आवास का आबंटन किया जाएगा, जिसके लिए हितग्राही स्वयं जवाबदार होंगे।

 पीएम आवास के लक्ष्य को जिले के सभी जनपद पंचायतों में बांटा जाएगा। इसके लिए मंगलवार को कलेक्टर टीके वर्मा की अध्यक्षता में बैठक भी बुलाई गई थी।