breaking news New

चर्च में हुई विशेष प्रार्थना, धूमधाम से मनाया क्रिसमस का त्यौहार

चर्च में हुई विशेष प्रार्थना, धूमधाम से मनाया क्रिसमस का त्यौहार

धर्मजयगढ़।  नगर में आज क्रिसमस का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। शुक्रवार की रात घड़ी की सूई ने जैसे ही 12 बजाए,धर्मजयगढ़ के गिरजाघर में विशेष पूजा प्रार्थना शुरू की गई। क्रिसमस पर्व के मौके पर नगर के गिरजाघर को सजाया गया है। वहीं बड़ी तादात में ईसाई समुदाय के लोगों ने प्रभु यीशु को याद किया और केक खिलाकर एक-दूसरे को क्रिसमस की बधाइयां दी।

नगर के गिरजाघर में प्रभु यीशु के जन्म को दर्शाती हुई झांकियां भी लगाई गई हैं। यीशु के जन्मदिन पर गिरजाघर में प्रार्थना सभाएं हुईं और केरोल के माध्यम से प्रभु यीशु की आराधना की गई।साथ ही धर्मजयगढ़ गिरिजाघर के फादर ने इस अवसर पर सभी को रोशनी के इस पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि 25 दिसंबर को ईसा मसीह का जन्म विश्व में प्यार का संदेश देने के लिए  हुआ था। इस दिन को क्रिसमस डे कहा जाता है और पूरे दिसंबर माह को क्राइस्ट-मास के नाम से जाना जाता है। क्राइस्ट-मास के खत्म होने के बाद ही ईसाई नववर्ष की शुरुआत होती है।

वहीं क्रिसमस के मौके पर धरमजयगढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती तरुणा श्याम साहू व उनके पति एल्डरमैन श्याम साहू ने भी उरांव आदिवासी जनकल्याण समिति के साथ खुशियां साझा की। इस अवसर पर समिति के प्रदेश अध्यक्ष प्रफुल्ल किंडो, अमोस तिर्की, प्रदेश उपाध्यक्ष, अजित किंडो प्रदेश सचिव आदि उपस्थित रहे।