भारत इस महामारी पर जीत हासिल करेगा : पीएम मोदी

भारत इस महामारी पर जीत हासिल करेगा : पीएम मोदी


नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस  के मुकाबले के लिए ऐसे फैसले लिये जा रहे हैं जो दुनिया के इतिहास में कभी देखने और सुनने को नहीं मिले तथा इन्हीं के बल पर भारत इस महामारी पर जीत हासिल करेगा।

पीएम  मोदी ने आकाशवाणी पर प्रसारित मन की बात कार्यक्रम में डॉक्टरों, नर्सों एवं कोरोना संक्रमण से निजात पा चुके लोगों से संवाद करके देशवासियों को संदेश दिया कि यह एक युद्ध जैसी स्थिति है और इसे रोकने के लिए जो प्रयास हो रहे हैं वही,भारत को इस महामारी पर जीत दिलायेंगे।

मोदी ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन के कारण गरीबों एवं वंचित वर्ग के लोगों को होने वाली तकलीफ के लिए क्षमा याचना की और कहा कि यह जीवन-मरण की लड़ाई है और कोरोना को हराना है। इसके लिए समय पर लॉकडाउन का निर्णय लेने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था इसलिए यह कदम उठाना पड़ा।

उन्होंने देशवासियों से कहा, “ग़रीबों के प्रति हमारी संवेदनाएँ और अधिक तीव्र होनी चाहिये। हमारी मानवता का वास इस बात में है कि कहीं पर भी कोई ग़रीब, दुखी- भूखा नज़र आता है, तो, इस संकट की घड़ी में हम पहले उसका पेट भरेंगे, उसकी जरूरत की चिंता करेंगे और ये हिंदुस्तान कर सकता है। ये ही हमारे संस्कार हैं, ये ही हमारी संस्कृति है।” 


पीएम ने कहा - दुनिया के इतिहास में कभी देखने और सुनने को नहीं मिले। कोरोना को रोकने के लिए जो तमाम कदम भारतवासियों ने उठाए हैं, जो प्रयास अभी हम कर रहे हैं – वही, भारत को कोरोना महामारी पर जीत दिलायेंगे। एक-एक भारतीय का संयम और संकल्प भी, हमें, मुश्किल स्थिति से बाहर निकालेगा।”

 मोदी ने गरीबों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि किसी का मन नहीं करता है ऐसे कदमों के लिए लेकिन दुनिया के हालात देखने के बाद लगता है कि यही एक रास्ता बचा है | आपको, आपके परिवार को सुरक्षित रखना है |

 chandra shekhar