breaking news New

आंध्र पुलिस के हाथों तीन महिला समेत 6 नक्सली ढेर

आंध्र पुलिस के हाथों तीन महिला समेत 6 नक्सली ढेर

 विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश पुलिस ने विशाखापत्तनम जिले के तीगलामेट्टा वन क्षेत्र में छह नक्सलियों- तीन पुरुषों और तीन महिलाओं को मार गिराया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विशाखापत्तनम जिले के मम्पा थाना क्षेत्र के तीगलामेट्टा वन क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों की विश्वसनीय सूचना मिलने पर चरमपंथियों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया।
पुलिस और माओवादियों के बीच सुबह करीब 10 बजे गोलीबारी हुई, जिसमें छह माओवादी मारे गए। पुलिस ने मारे गए नक्सलियों की पहचान अर्जुन (डीसीएम), अशोक (डीसीएम), संतू नचिका (एसीएम), ललिता (पीएम), पाइक (पीएम) के रूप में की है, जबकि एक महिला माओवादी की पहचान नहीं हो सकी है।
अधिकारी ने कहा, ऐसा लगता है कि कुछ घायल माओवादी बच गए हैं, जबकि पुलिस ने उनसे सर्वोत्तम संभव चिकित्सा उपचार का आश्वासन देकर आत्मसमर्पण करने की अपील की है। विशाखापत्तनम जिले के पुलिस अधीक्षक बी. कृष्ण राव ने भी माओवादियों से आत्मसमर्पण करने की अपील की और मौजूदा नीति के अनुसार सभी लाभों का वादा किया।
यह मुठभेड़ मम्पा थाना क्षेत्र के कोयुरु इलाके के आसपास हुई और तलाशी अभियान जारी है। आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक, गौतम सवांग ने कहा कि पुलिस ने विश्वसनीय इनपुट मिलने के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था।
पुलिस ने अभियान स्थल से एक एके-47 राइफल, एक सेल्फ लोडिंग राइफल, एक कार्बाइन, साहित्य, किट बैग और विस्फोटक सामग्री बरामद की है।