breaking news New

सीजी टीका पोर्टल पर अपॉइंटमेंट मिलने के बाद भी नहीं लगा टीका

सीजी टीका पोर्टल पर अपॉइंटमेंट मिलने के बाद भी नहीं लगा टीका


पोर्टल में तकनीकी खामी, लोग हो रहे परेशान

बचेली, 22 मई। पिछले  तीन दिन पहले ही बचेली में 18 प्लस टीकाकरण शुरू  हुआ है, जिसके लिए पुराना मार्केट हाई स्कूल को केंद्र बनाया गया है। लेकिन अव्यवस्था से लोग परेशान है। शनिवार को लोग टीका लगवाने के लिए भटकते नजर आए। सीजी टीका वेब पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीयन फिर वैक्सीन लगवाने का अपॉइंटमेंट मिलने के बाद भी लोगो को टीका नसीब नही हुआ। काफी देर रहने के बाद भी लोगो को टीका नही लगने से लोग परेशान है। जानकारी के मुताबिक कुछ सीमित टीका ही केंद्र तक पहुँच रहे है लेकिन तकनीकी खामियों के कारण पोर्टल में अपॉइंटमेंट ज्यादा लोगो हो रहा, जिससे केंद्र में ज्यादा लोग पहुँच रहे है।

गौरतलब है कि राज्य शासन द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये 18 से 44 वर्ष के लोगो के लिए ऑनलाइन  पंजीयन की व्यवस्था करने के लिए सीजी टीका वेब पोर्टल का शुभारंभ किया गया था। बचेली नगर में काफी देर से 18 प्लस का वैक्सीनशन शुरू है। लोगो का कहना है कि कई दिनों से हमने पंजीयन करके रखा है लेकिन अपॉइंटमेंट नहीं मिल पा रहा था और जब अपॉइंटमेंट मिला तो कहते हूं वैक्सीन नही, दुबारा अपॉइंटमेंट लीजिए। इस पोर्टल में कुछ ना कुछ खामियां देखी जा रही है, कई बार तो यह पोर्टल खुलता ही नही है,ज्यादातर समय एरर दिखाता है। स्थानीय कर्मियों का कहना है इसमें हमारा दोष नही है, इस पोर्टल में कु छ गड़बड़ी है।

इस सम्बंध में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ जनार्दन ने कहा कि पोर्टल में दिक्कत चल रहा है, 2-3 दिन में ठीक हो जाएगा। साथ ही वैक्सीन लगाने की गति में भी तेजी आएगी।