breaking news New

सर्वाधिक प्लेसमेंट कर देश में रोजगार देने में नए कीर्तिमान स्थापित कर रही फ्लेज संस्था

  सर्वाधिक प्लेसमेंट कर देश में रोजगार देने में नए कीर्तिमान स्थापित कर रही फ्लेज संस्था

रायपुर। कोरोनाकाल के बाद एवं पूर्व में ज्यादातर शिक्षित बेरोजगार सरकारी नौकरी की तलाश में ही सर्वाधिक भटकते रहे हैं जबकि निजी क्षेत्र में भी रोजगार के अच्छे अवसर हैं। फ्लेज संस्था ने अब तक देश में एविएशन एवं हॉस्पिटिलिटी के क्षेत्र में बेहतर रोजगार की व्यवस्था की है।

हवाई सेवाओं में भी लगातार एयरपोर्ट के विस्तार के साथ ही एयरलाइंस में भी रोजगार के अच्छे अवसर हैं। छत्तीसगढ़ में आने वाले वर्षों में 200 से अधिक एयरपोर्ट का निर्माण होने जा रहा है। जिसमें बहुत से लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। उक्त जानकारी प्रेसक्लब रायपुर में आयोजित पत्रकारवार्ता में फ्लेज संस्था की चेयरपर्सन रीतु शारदा शुक्ला ने दी।

रीतु ने पत्रकारवार्ता में बताया कि 14 वर्षों से उनकी संस्था एविएशन इंडस्ट्रीज सहित टिकटिंग के कार्य हॉस्पिटिलीटी मैनेजमेंट, केबीन क्रू, कमर्शियल पायलट, लोडिंग, अनलोडिं, व कार्गाे स्तर के रोजगार छत्तीसगढ़ के युवक युवतियों को विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को 12वीं पास के आधार पर उपलब्ध कराए हैं।

उन्होंने बताया कि वे स्वयं कतर एयरवेज में 6 वर्ष कार्य कर चुकी हैं। यहां से रोजगार पाने वाले युवा इस समय अंडमान निकोबार के रिसार्ट, एवं विस्तारा एयरलाइंस में इस समय कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि शासकीय नौकरी का मोह छोड़कर अब युवाओं को अपने स्तर पर रिप्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से अपने लिए बेहतर भविष्य बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए। पत्रकारवार्ता में फ्लेज संस्था के युवक युवतियां बड़ी संख्या में उपस्थित थे।