breaking news New

खाटू वाले श्याम बाबा की निकली निशान यात्रा

खाटू वाले श्याम बाबा की निकली निशान यात्रा

राजकुमार मल

भाटापारा:- खाटू वाले श्याम बाबा के जन्मदिवस के अवसर पर श्री श्याम परिवार के तत्वावधान में नेहरु वार्ड स्थित बड़े हनुमान मंदिर से निशान यात्रा निकाली गई,जो कि पुराना बिजली ऑफिस सती मन्दिर रोड होते सदर बाजार से वापस भट्टर सायकल ,पुराना कुशल ऑटो होते हुए संजय वार्ड पार्षद प्रमेन्द्र तिवारी के निवास पर सम्पन्न हुई।इस यात्रा का पालिका उपाध्यक्ष त्रिलोक सिंह सलुजा ने अपने साथियों के साथ स्वागत किया और यात्रा में शामिल भक्तो के लिए जलपान की व्यवस्था की।

          श्री श्याम परिवार के द्वारा श्याम बाबा के जन्मोत्सव को धूमधाम से मनाने नेहरू वार्ड स्थित बड़े हनुमान मंदिर से भगवान की निशान यात्रा निकाली गई।इस यात्रा में शामिल श्याम भक्त महिलाये पीली साडी और  पुरुष पीताम्बर वस्त्र धारण किये हुए थे।बाजे गाजे से निकली यात्रा में श्याम प्रेमी पूरे रास्ते भर नाचते गाते चलते रहे। इस यात्रा को लेकर काफी समय से श्याम भक्तो द्वारा तैयारी की जा रही थी।

 यात्रा में काफी अच्छी तादाद में भक्तगण शामिल हुए।पालिका उपाध्यक्ष त्रिलोक सिंह सलुजा भी इस यात्रा में ना केवल शामिल हुए वरन अपने निवास के सामने यात्रा में शामिल भक्तो के लिए जलपान की भी व्यवस्था की। यात्रा समापन पर समस्त भक्तो को प्रसाद वितरण किया गया और रात्रि में नगर के युवा भजन गायक हरीश शर्मा का शानदार भजन का कार्यक्रम हुआ जिसे सुनने वार्ड वासियो के अलावा शहर के अनेक वार्डो के श्याम प्रेमी उपस्थित हुए।