breaking news New

नौ हजार का टोकन लो, और पूरे प्रदेश में ओवरलोड वाहन चलाओ !

नौ हजार का टोकन लो, और पूरे प्रदेश में ओवरलोड वाहन चलाओ !

0 एक माह में लगभग 25 लाख रुपए से ज्यादा वसूली

0 सूची के अनुसार 6 हजार के करीब  कुल ओव्हर लोड वाहन संचालित

रायपुर। प्रदेश में इन दिनों परिवहन विभाग मे ओवर लोड वाहनो से वसुली को लेकर घमासान मचा है। अब पुलिस विभाग के कर्मचारी अपने रिश्तेदारो के जरिए वसुली कर रहे है। ओवर लोड वाहनो के लिये नौ हजार रुपए रेट रखा गया है। चिल्फी बैरियर में पदस्थ एक सिपाही द्वारा अपने  रिश्तेदार को वहा तैनात किया है। जे पूरी गतिविधि को संचालित करता है। चिल्फी बैरियर में ही लगभग 25 लाख रुपए से ज्यादा माह की वसूली हो रही है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य बैरियर में भी इसी सिंडिकेट बनाकर वसूली की शिकायत है।

परिवहन विभाग के उडन दस्तो द्वारा इन दिनों ओव्हर लोड वाहनों की सूची चर्चा का विषय हैं। सूची के अनुसार 6 हजार के करीब कुल ओव्हर लोड वाहन संचालित करना बताया जा रहा है। चिल्फी जाँच चौकी के पास सिपाही का रिश्तेदार ओवरलोड वाहनों की सूची बनाता है और आगे थाना पुलिस या उडऩदस्ता टीम को मोबाईल के माध्यम से आगे भेजता है। इसके बाद पुलिस की टीम इन वाहनों को पकड़कर वसूली करती है। इसमें सभी का हिस्सा बंधा हुआ है। इस टीम में बैरियर के पास मौजूद होटल व पंचर बनाने वाले जैसे लोग भी शामिल है। उडऩदस्ता रायपुर का भी कुछ स्टाफ इस काम में मिला हुआ है।

अभी चार-छह महीने पहले भी दुर्ग में एक ऐसे ही फर्जी आरटीओ कार्यालय पकड़ाया था। जिसमें शामिल लोग ओव्हर लोड वाहनों को पीली,हरी व लाल पर्ची जारी करके उनसे वसूली करते थे। पर्ची लेने वाले वाहन की पूरे प्रदेश में कहीं भी जांच नहीं होती थी। इस तरह से एक पूरा सिंडिकेट राज्य की सड़कों पर चल रहा था।