breaking news New

सादगी से मनाई गई शौक़त कैफी की पुण्यतिथि

सादगी से मनाई गई शौक़त कैफी की पुण्यतिथि

मेजवां, 22 नवंबर। उर्दू के मशहूर शायर कैफी आजमी की पत्नी व भारतीय थिएटर और फिल्म अभिनेत्री शौक़त कैफी की पुण्यतिथि रविवार को कैफ़ी आज़मी कन्या इंटेर कालेज में सादगी के साथ मनाई गई। इस दौरान लोगों ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। मिजवा वेलफेयर सोसाइटी के सभी कर्मचारी एवं गाँव के लोगों ने शौक़त कैफ़ी की प्रतिमा पर फ़ूल माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी।


शौकत कैफ़ी, जिन्हें शौकत आज़मी के रूप में भी जाना जाता है, एक भारतीय थिएटर और फिल्म अभिनेत्री थीं। उनके पति उर्दू कवि और फ़िल्म गीतकार कैफ़ी आज़मी थे। वह और उनके पति इंडियन पीपुल्स थियेटर एसोसिएशन और प्रोग्रेसिव राइटर्स एसोसिएशन की प्रमुख रोशनी थे, जो भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सांस्कृतिक मंच थे।


मालूम हो कि कैफी आजमी गांव का विकास चाहते थे। वे रेल संघर्षों से जुड़े थे।  कैफी आजमी की बदौलत मेजवां पूरे विश्व में जाना जाता है। उनके गांव में वह एक हर सुख सुविधा है जो एक आदर्श गांव में होता है। कैफी आजमी के सेवक गोपाल ने कहा कि कैफी आजमी जो कहते थे उसे करते थे। मैं उनके साथ बचपन से जुड़ा रहा। कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टनसिंग का ख्याल रखा गया।