breaking news New

दंतेश्वरी एयरपोर्ट जगदलपुर पहुंच रहे यात्रियों की कोविड को लेकर अतिरिक्त सावधानी

दंतेश्वरी एयरपोर्ट जगदलपुर पहुंच रहे यात्रियों की कोविड को लेकर अतिरिक्त सावधानी

 औसतन 200 लोग प्रतिदिन विमान से कर रहे हैं सफर

जगदलपुर। रायपुर और हैदराबाद से हवाई सफर कर दंतेश्वरी एयरपोर्ट जगदलपुर पहुंच रहे यात्रियों के कोविड को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है, ताकि ओमीक्रॉन वेरिएंट के प्रभावी होने से पहले ही इस पर नियंत्रण पाने के प्रशासनिक प्रयास में सहयोग दिया जा सके। यदि यात्रियों को कोविड टीके की 02 डोज नहीं लगे होने पर उनका रैपिड एंटीजन कोरोना जांच की जा रही है। जिन लोगों को टीके की दोनों डोज लग चुकी है, उन्हें जांच के दायरे से बाहर रखा जा रहा है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार रायपुर और हैदराबाद से फ्लाइट के यहां पहुंचने के दौरान निकास व्दार पर स्वास्थ विभाग की टीम परिसर में मौजूद रहती है और यात्रियों के कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की जांच की जा रही है। इसके बाद टीका नहीं लगवाए लोगों को जांच के बगैर एयरपोर्ट परिसर से बाहर नही जाने दिया जा रहा है। 

इन दिनों दंतेश्वरी एयरपोर्ट में यात्रियों की खासी भीड़ जुट रही है, औसतन 200 लोग प्रतिदिन विमान से रायपुर और हैदराबाद तक का सफर तय कर रहे हैं। रायपुर के अलावे हैदराबाद से आने वाले मुसाफिरों की जांच संजीदगी से की जा रही है। इसके अलावा लगेज भी कन्वेयर बेल्ट में डाले जाने से पहले अच्छी तरह से सैनिटाइज किए जा रहे हैं।