breaking news New

BREAKING : अबूझमाड़ के बच्चो का शोषण का जरिया बना पोटाकेबीन छात्रावास

BREAKING : अबूझमाड़ के बच्चो का शोषण का जरिया बना पोटाकेबीन छात्रावास

अधीक्षक छात्रा से कराता है खुद के परिवार का बर्तन साफ व बच्चे खिलाने का काम, मलखम के कोच को स्थायी नौकरी के नाम पर एक लाख की मांग अधीक्षक द्वरा 40हजार एडवांस लिया 


 नारायणपुर। आम आदमी पार्टी जिला नारायणपुर के जिला अध्यक्ष नरेन्द्र नाग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहाँ की आज शिक्षा के नाम पर अच्छी सुविधा का ताज पहनाकर पोटाकेबीन मे दूरस्थ क्षेत्रो के बच्चों को शिक्षा देने की बात प्रसासन करती है पर उसके विपरीत देवगांव पोटाकेबीन छात्रावास मे बच्चो के साथ अन्याय हो रहा है। बच्चो ने अपनी समस्याओं को लेकर आम आदमी पार्टी जिला नारायणपुर को पत्र लिख अपनी आपबीती बयां किये ।

 बच्चो ने विडियों के माध्यम से अधीक्षक के ऊपर तीन साल की छात्रवृत्ति ना देने व ड्रेस तीन साल के दरम्यान एक बार ही देने का जिक्र करते हुए बताया की भोजन व्यवस्था भी लचर व्यवस्था का शिकार है साथ ही साथ मेन्यूचार्ट के अनुसार मंशाहार भी बनाने का है किन्तु एक बार भी नही खिलाते है ऐसा बच्चो का कहना है साथ हि रोजमर्रा के साबुन तेल जैसी चीजे भी पर्याप्त मात्रा मे नहीं मिलता है छोटे बच्चों का साबुन बचता है उसे भी अधीक्षक जमाकर पुनः उसी को बांटता है !

पोटाकेबीन मे मलखम के कोच सोमजीराम पददा का आरोप है की पोटाकेबीन मे स्थाई करने के लिये अधीक्षक ने सोमजीराम से एक लाख रूपये की डिमांड किया था सोमजीराम ने देने से मना किया तो उसे यहाँ से छूटी करने की बात कही तो सोमजी ने अधीक्षक के साथ बैंक जाकर बाशिंग मेला के दिन 40000 हजार रूपये निकालकर अधीक्षक को बैंक के सामने रिश्वत दिया है। 


 अब बात आम आदमी पार्टी तक पहुंची है तो अधीक्षक पैसा वापस करने की बात सोमजी को कह रहा है साथ ही बात नही मानने पर उसे फंसाने की धमकी दे रहा है बच्चो ने अपनी आप बीती गांव वालो को भी बता चुके है जिसपर गांव मे एक बार बैठक कर अधीक्षक को समझाइस देकर छोड दिया गया था। 

वर्तमान मे बच्चों को लगातार अपने अधिकारों से वंचित होना पड़ रहा है जिसके कारण आम आदमी पार्टी जिला नारायणपुर को पत्र के माध्यम से अपनी व्यथा सुनाई है बच्चो ने अधीक्षक को हटाने की मांग रखी है !         

आम आदमी पार्टी ने कहा इससे साफ होता है कि अधीक्षक को सरंक्षण प्राप्त होने के कारण अपनी मर्जी से अबूझमाड़ के बच्चो के भविष्य सेखिलवाड करता आरहा है बच्चो को सुविधाओं से वंचित रखकर शिक्षा के प्रति नकारात्मकता सोच पैदा किया जा रहा है। 

जबकी वाही बेरोजगार युवक को स्थायी नौकरी लगाने की बात कहकर उसे ठगा जा रहा है !  इससे ऐसा लगता है अधीक्षक उच्च अधिकारीयो को मोटी रकम पहुंचाने का काम करता है !

आम आदमी पार्टी जिला नारायणपुर जिला प्रशासन से मांग करती है की अबूझमाड़ के बच्चों के शिक्षा के नाम पर भष्ट्राचार करने वाले  जिम्मेदार अधिकारी या कर्मचारी की उच्चस्तरीय जाँच की जाये, व दोषी अधिकारी,कर्मचारी पर सख्त से सख्त कार्यवाही करे  ताकी भविष्य मे ऐसी लापरवाही दुबारा कोई कर्मचारी या अधिकारी ना कर सके !