breaking news New

जनमंच पर फरवरी, मार्च में 6 नाटकों की प्रस्तुति

जनमंच पर फरवरी, मार्च में 6 नाटकों की प्रस्तुति

नाटक मंचन की शुरूआत रंग संगीत से

रायपुर, 20 फरवरी। ‏जबलपुर और रायपुर की तीन नाट्य संस्थाओं द्वारा छत्तीसगढ़ फिल्म एंड विजुअल आर्ट सोसाइटी के सहयोग से आगामी 27-28 फरवरी 3-4 मार्च और 6-7 मार्च को नाट्य मंचन किया जायेगा।

छत्तीसगढ़ फिल्म एण्ड विजुअल आर्ट सोसायटी के सहयोग से साइंस सेंटर के पास सड्डू हाऊसिंग बोर्ड के सेक्टर 8, HIG 27 जनमंच में वीक एंड थियेटर की शुरूआत 27 और 28 फरवरी को विवेचना रंगमंडल जबलपुर के चार नाटकों की प्रस्तुति होगी ।27 फरवरी को आशुतोष द्विवेदी के निर्देशन में “वो दिन रंग बिरंगे” तथा विवेक पांडे के निर्देशन में “किस्सा-ए- बड़के दा “एकल नाटक का मंचन होगा। 28 फरवरी को प्रगति विवेक पांडेय परिकल्पना एवं निर्देशन में “महाविज्ञ” तथा सन्तोष राजपूत निर्देशन में “मखमल की म्यान “का मंचन होगा। 3 और 4 मार्च को शाम 7 बजे से हीरा मानिकपुरी के निर्देशन में “टैक्स फ्री “नाटक का मंचन होगा। 6 व 7 मार्च 2021 को योग मिश्र के निर्देशन में विजयदान देथा की कहानी ' दूजो कबीर का छत्तीसगढ़ी नाट्यरूप भजनहा शैली में बइहा-सागर का मंचन होगा। 


जनमंच में कोरोना नियमों का पालन करते हुए मास्क की अनिवार्यता रहेगी। 80 सीमित सीटों की उपलब्धता को देखते हुए दर्शकों से पहले से सीटें आरक्षित कराने का अनुरोध संयोजक सुभाष मिश्र ने किया है।

नाट्य मंचन की शुरूआत डॉ सुयोग पाठक एवं साथियों द्वारा कविताओं की संगीतमय प्रस्तुती से होगी। करीब आधे घंटे की प्रस्तुति में मुक्तीबोध, उदय प्रकाश, निराला, निदा फाजली, कबीर, दुष्यंत आदि कवियों की कविताओं का संगीतमय प्रस्तुति किया जाएगा।