breaking news New

चुटकी लेते हुए पिंटुराम ने कहा-पहले स्थानीय पदाधिकारी बना ले फिर स्थानीय भर्ती की बात करे कांग्रेस

चुटकी लेते हुए  पिंटुराम ने कहा-पहले स्थानीय पदाधिकारी बना ले फिर स्थानीय भर्ती की बात करे कांग्रेस

दन्तेवाड़ा/बचेली-   पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष पिन्टूराम उइके ने  स्थानीय भर्ती मामले में इंटुक और कांग्रेस के सयुंक्त बयान को लेकर चुटकी लेते कहा है कि कांग्रेस पहले अपने श्रमिक संगठन में स्थानीय पदाधिकारी बना ले फिर स्थानीय भर्ती की बात करे।

उन्होंने कहा कि वर्षों पुरानी इंटुक श्रमिक संगठन में जिम्मेदार पद पर एक भी स्थानीय या आदिवासी भाई नही है तो स्थानीय भर्ती की मांग की आवाज दिल से कहाँ निकलेगी। एनएमडीसी किरंदुल, बचेली दोनों ही प्लांट में संघ के पदाधिकारी खुद ही अपने भाई भतीजे को नौकरी लगाने में लगे हुए हैं कांग्रेस पहले उन्हें देखें, उसके बाद ढोल पीटे।

विगत दिनों खुद संगठन पदाधिकारी एनएमडीसी प्रबंधन से मिलकर डेलीविजेस के पद पर अपने रिश्तेदारों की भर्ती करवाये हैं। यकीन ना हो तो उनके निवास प्रमाण पत्र, शैक्षणिक प्रपत्र और जाती प्रमाण पत्र चेक करवा कर देख लें। उन्होंने कहा कि एनएमडीसी फण्ड से जिले के कितनों युवाओं को पॉलिटेक्निक, लाईविलिहूड कॉलेज, बीपीओ सेंटर आदि के माध्यम से के ट्रेड में ट्रेन किया गया है। योग्यता के आधार पर कुछ छोटे छोटे कामो पर ऐसे युवाओं को सीधे भर्ती किया जा सकता है लेकिन छोटे मोटे कामों के लिए भी संघ संघठन के पदाधिकारी बाहर से आयातित कर्मचारियों को अपाइंटमेंट दिलाते हैं।

पूर्व पालिका अध्यक्ष उइके ने कहा कि क्षेत्र के विधायक देवती कर्मा और जिला पंचायत अध्यक्षा तूलिका कर्मा दिखावे के ढोल न पीटें और क्षेत्र के शिक्षित बेरोजगारों का मजाक न उड़ाएं पहले अपने श्रमिक संगठन की कारनामों को टटोलें उसके बाद ही स्थानीय भर्ती की नारे बाजी लगाएं। उन्होंने भाजपा को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा के शीर्ष नेता अगर इन औद्योगिक क्षेत्रों में समय रहते अपना श्रमिक संगठन का गठन कर लिया होता तो क्षेत्र के युवाओं को ये दिन देखने को न मिलता।