breaking news New

लखीमपुर खीरी मामला: संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के कारण उत्तर भारत में 28 से अधिक ट्रेनें प्रभावित

लखीमपुर खीरी मामला: संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के कारण उत्तर भारत में 28 से अधिक ट्रेनें प्रभावित

नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी मामला अभी शांत नहीं हुआ। इस मामले पर हर रोज़ कोई न कोई प्रदर्शन हो रहे है। संयुक्त किसान मोर्चा ने आज लखीमपुर हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर 'रेल रोको' आंदोलन कर रहे है। जिसके कारण उत्तर भारत में 28 से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने जानकारी दी कि करीब 30 स्थानों पर आंदोलन चल रहा है। फिरोजपुर मंडल में सर्वाधिक छह ट्रेनें और दिल्ली मंडल में एक गाड़ी विलंबित हुई है। इसके अलावा दिल्ली एवं कालका तथा दिल्ली एवं अमृतसर के बीच चलने वाली दोनों दिशाओं की शताब्दी एक्सप्रेस गाड़ियां और दिल्ली से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा को जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन पर भी असर पड़ा है। 

रिपोर्टों के अनुसार गाजियाबाद के मोदीनगर में किसानों ने एक मालगाड़ी रोक कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। उत्तर पश्चिम रेलवे के एक प्रवक्ता के अनुसार भिवानी-रेवाड़ी, सिरसा-बठिंडा, सिरसा-बठिंडा, हनुमानगढ़-सादुलपुर, हिसार-बठिंडा, हनुमानगढ़-सादुलपुर तथा श्रीगंगानगर-रेवाड़ी रेलखंडों पर रेल यातायात प्रभावित हुआ है। दो गाड़ियों को रद्द किया गया है, 13 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है, जबकि एक गाड़ी का परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है।