breaking news New

किसानों को मदद नहीं कर रही सरकार - योगेश तिवारी

किसानों को मदद नहीं कर रही सरकार - योगेश तिवारी

बेमेतरा, 3 नवंबर। बेमेतरा विधानसभा के बेरला ब्लॉक के गाँव सौढ में कल एक गरीब किसान परिवार श्रीमती रांखी कुर्रे के घर में अचानक आग लग जाने से काँफी आर्थिक नुक़सान हुआ है ।इस दुर्घटना से पुरे परिवार के सामने रोज़ी रोटी की समस्या पैदा हो गई है । रांखी कुर्रे की पति का भी बहुत पहले स्वर्गवास हो गया है ।परिवार में दो छोटे-छोटे बच्चे हैं । सामने दीपावली है और गरीब किसान परिवार का घर जलकर रांख हो गया है ।


किसान नेता योगेश तिवारी गाँव सौढ पहुंचकर आगज़नी और नुक़सान का जायज़ा लिया और बेमेतरा कलेक्टर शिव अनंत तायल से फ़ोन पर बात कर गरीब परिवार को आर्थिक मदद प्रदान कराने का निवेदन किया । गरीब परिवार के साथ कल सुबह 11बजे कलेक्टर से मुलाक़ात करगें ।किसान नेता योगेश तिवारी ने कहा आज पुरे बेमेतरा विधानसभा के किसानों के सामने समस्या का अम्बार लगा है । इसके  पहले भी भारी वर्षा और बाढ़ के कारण किसान भाईयों का फ़सल चौपट हो गया था, खारुन नदी और शिवनाथ नदी के आस पास किसानों के फसल  डूब जाने से किसानों का फसल बर्बाद हो गया था ।और सरकार से भी किसानों को क्षतिपूर्ति राशि देने के लिये पटवारी से मुआयना कराया गया मगर आज तक किसानों को राहत राशि नहीं दी गई है ।

आज किसान भाई और आमजन पिछले दस महीनों से करोना महामारी के चलते परेशान है। प्रदेश सरकार आज किसानों को जो मदद करनी चाहिए वो मदद नहीं कर पा रही हैं ।