breaking news New

एसडीएम ने ली पटाखे व्यापारियों की बैठक,दिए कई दिशानिर्देश, बिना लाइसेंस पटाखे बेचने वालों की खैर नहीं

एसडीएम ने ली पटाखे व्यापारियों की बैठक,दिए कई दिशानिर्देश, बिना लाइसेंस पटाखे बेचने वालों की खैर नहीं


भानुप्रतापपुर। सुरक्षा व गाइडेंश को लेकर आज शनिवार को एसडीएम जितेन्द्र यादव (आईएएस) ने नगर के पटाखे व्यापारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान पटाखे व्यापारियों को दिए दिशा निर्देश। वही बिना लाइसेंस पटाखे बेचने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। 

इस वर्ष भी नगर में 18 व्यापारी पटाखे दुकान लगा रहे है।पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के सामने सामुदायिक भवन के पास खाली जमीन पर पटाखे दुकान लग रहे है। जिसे लेकर आज एसडीएम भानुप्रतापपुर के द्वारा बैठक लिया गया।

बैठक के दौरान श्री यादव ने कहा कि जिन पटाखे व्यापारियों को लायसेंस मिला है, उन्हें अपने पास रखे, कोई भी दूसरा पटाखा खुले में नही रखेंगे ओर कोई भी ज्वलंतशील पदार्थ  उनके पास नही रहेंगे, साथ ही रेत व आग बुझाने की सामग्री अवश्यक रहेगी, सभी पटाखे दुकान एक ही जगह पर रखी जाएगी,जो नगर पंचायत द्वारा निर्धारित की गई है।

वही सभी को फायरब्रिगेड व सेफ़्टी के दिशा निर्देश दिए गए है यदि घटना हो जाती है तो किस नम्बर पर सम्पर्क किया जा सके। दीपावली पर्व के चलते पटाखे का कारोबार 5-6 दिनों का होता है दुकान संचालन के दौरान उन व्यापारियों को पुलिस स्पोट व रात को पेट्रोलिग  उपलब्ध कराए जाएगी ताकि उनका सेफ्टी व सुरक्षा का ध्यान रखा जा  सके।

 यादव ने कहा कि शहर के छोटे-छोटे किराना एवं बाहर से आये व्यापारियों के द्वारा बिना लाइसेंस परमिशन के पटाखे बेचे जाते है,उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही किये जाने की बात कही गई।