कोविड अस्पताल तथा आइसोलेशन सेंटर में मरीजों के स्वास्थ्य की सतत् देखभाल सुनिश्चित करें -कलेक्टर

 कोविड अस्पताल तथा आइसोलेशन सेंटर में मरीजों के स्वास्थ्य की सतत् देखभाल सुनिश्चित करें -कलेक्टर

 सक्ती  जांजगीर-चांपा। कलेक्टर  यशवंत कुमार ने डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर सहित सभी कोविड-19 अस्पताल, आइसोलेशन सेंटर में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की सतत् निगरानी एवं सामयिक इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश  चिकित्सकों तथा प्रभारी अधिकारियों को दिए हैं।

 कलेक्टर ने कहा है कि प्रत्येक अस्पताल तथा आइसोलेशन सेंटर में कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य जांच के लिए हर समय अंतराल में डाॅक्टर राउंड में जाएं और 1-1 पेशेंट के स्वास्थ्य की जांच करें ।  कलेक्टर ने कहा है कि उक्त कार्य की वे सतत निगरानी करेंगे तथा किसी भी चिकित्सक द्वारा निर्देशित ड्यूटी में कोताही बरतने पर उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी।

    कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ बंजारे तथा एच आर प्रभारी  सहित सभी कोविड अस्पताल,  आइसोलेशन सेंटर के प्रभारियों को निर्देशित कर कहा है कि वे आपसी समन्वय से अपने दायित्वों का सकारात्मक निर्वहन करें, तथा सिम्टोमेटिक  मरीजों का गुणवत्तापूर्ण इलाज के साथ अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण पाया जा सके।

         कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ बंजारे से कहा कि वे कोविड-19 केयर अस्पताल में ड्यूटी करने वाले सभी चिकित्सकों तथा चिकित्सा स्टाफ को आई कार्ड जारी करें । उन्होंने कहा कि मरीजों के परिजनों को नियत समय दोपहर 1 बजे 2 तथा शाम 5-6 बजे तक ही अस्पताल परिसर में आने की अनुमति दें ।  उन्होंने अस्पताल तथा उसके परिसर की नियमित साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए ।

       कलेक्टर ने कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस संक्रमित कैदियों को तत्काल जिला जेल के लिए डिस्चार्ज करने के  निर्देश दिए। जिला जेल में आइसोलेशन सेंटर की व्यवस्था की गई है, जहां कोविड-19 संक्रमित कैदियों की इलाज की व्यवस्था है।