breaking news New

कपल ने प्लेन में की शादी, DGCA ने दे दिए जांच के निर्देश

कपल ने प्लेन में की शादी, DGCA ने दे दिए जांच के निर्देश


देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाया है. लॉकडाउन के कारण लोगों को शादी जैसे समारोह में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा और वे दिक्कतों से बचने के तरह-तरह के रास्ते निकाल रहे हैं. एक ऐसा ही मामला तमिलनाडु के मदुरै में सामने आया है. मदुरै के राकेश और दीक्षा ने हवाई जहाज में शादी की है. हालांकि इस मामले को लेकर डीजीसीए ने कार्रवाई करने की बात भी कही है. 

दरअसल, कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के कारण तमिलनाडु सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन लगा रखा है. ऐसे में राकेश और दीक्षा ने एक चार्टर्ड विमान किराए पर लिया और हवाई जहाज में शादी के बंधन में बंध गए. फ्लाइट मे 130 गेस्ट भी थे. रिपोर्ट्स के अनुसार फ्लाइट ने मदुरै से उड़ान भरी. उड़ान दो घंटे की थी और इसी दौरान दोनों शादी के बंधन में बंधे. इस शादी की तस्वीर जल्द ही वायरल हो गई . 

शादी की वायरस तस्वीरों में गेस्ट बिना मास्क के नजर आ रहे हैं और कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करता नजर नहीं आ रहा.  हालंकि इस कपल ने ने दावा किया कि सभी 130 यात्री उनके रिश्तेदार थे और उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया था और निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद फ्लाइट में सवार हुए थे.

एयरपोर्ट के डायरेक्ट ने कहा कि  "मदुरै से एक स्पाइसजेट चार्टर्ड उड़ान बुक की गई थी एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी मिड एयर मैरिज सेरेमनी समारोह से अनजान थे."

वहीं, डीजीसीए ने कहा कि मिड-एयर मैरिज की जांच शुरू कर दी है और एयरलाइन और एयरपोर्ट अथॉरिटी से पूरी रिपोर्ट मांगी है. एयरलाइन ने संबंधित अधिकारियों के साथ कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया है.