breaking news New

महिला की डिलीवरी टॉयलेट में, शीट में फंसने के कारण नवजात बच्चे की मौत

 महिला की डिलीवरी टॉयलेट में, शीट में फंसने के कारण नवजात बच्चे की मौत

कानपुर।   हैलट हॉस्पिटल में  एक प्रेग्नेंट महिला की डिलीवरी टॉयलेट में हो गई जिससे उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई। नवजात की मौत टॉयलेट शीट में फंसने के कारण हुई है . पति का आरोप है कि रात में पत्नी को लेबर पेन हुआ, लेकिन डॉक्टर या नर्स ने ध्यान नहीं दिया। 

 हैलट हॉस्पिटल में बुधवार रात को मोबिन की पत्नी हसीना बानो को बुखार के चलते भर्ती कराया गया था. हसीना आठ माह की प्रेग्नेंट थी. रात में उसको लेबर पेन हुआ लेकिन वार्ड की नर्सों ये यह कहकर डिलीवरी वार्ड में भर्ती करने से इनकार कर दिया कि ये हमारा मामला नहीं है, जबकि परिजन उनसे गुजारिश करते रहे.

इमरजेंसी में ईएमओ व अन्य स्टाफ वार्ड 7 पहुंचे. नवजात को निकालने का प्रयास किया मगर सफलता न मिलने पर टॉयलेट की शीट को तोड़ा गया. जब तक नवजात को टॉयलेट से निकाला जा सका, तब तक नवजात की सांसे थम चुकी थी. 

इसी दौरान हसीना टॉयलेट चली गई, जहा टॉयलेट शीट पर ही उसकी डिलीवरी हो गई और उसका नवजात बच्चा टॉयलेट शीट की सीवर लाइन में फंस गया. मोबिन का आरोप है कि जन्म के समय मेरा बच्चा ज़िंदा था, जबतक इमरजेंसी से डॉक्टर और स्टॉफ आकर शीट तोड़कर बच्चे को निकलते उसकी मौत हो गई.

इस घटना का सबसे दर्दनाक पहलु ये था कि मोबिन इस दौरान बच्चे की टांगे पकड़कर टॉयलेट शीट के ऊपर खड़ा-खड़ा  उसको बचाने के लिए रोता रहा, लेकिन बच्चा फिर भी नहीं बचाया जा सका. मोबिन ऊपर से बच्चे के पैर पकड़ कर मदद की गुहार लगाता रहा. मदद ना मिलने के कारण परिजन हैलट के इमरजेंसी पहुंचे.