breaking news New

ऑनलाइन राष्ट्रगान में भाग लेने वाले गुरुकुल के 51 प्रतिभागी हुए सम्मानित

ऑनलाइन राष्ट्रगान में भाग लेने वाले गुरुकुल के 51 प्रतिभागी हुए सम्मानित


सैनिकों ने बच्चों को बताए अनुभव

नवागढ़। संस्कृति विभाग भारत सरकार और भारत स्काउट्स एवं गाइड्स राष्ट्रीय मुख्यालय द्वारा स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव (75 वर्ष पूर्ति ) के तहत राष्ट्रगान का आयोजन किया गया, जिसमे गुरुकुल विद्यालय सुकुल पारा नवागढ़ के छात्रों एवं सभी शिक्षकों ने पूरे उतसाह के साथ भाग लिया। विद्यालय के 11 शिक्षक,19 छात्र 20 छात्रा और एक सामुहिक राष्ट्रगान गाकर 51 प्रमाण पत्र प्राप्त किया, जिसका वितरण सोमवार को किया गया। इस अवसर नगर प्रधान विकास धर दीवान, लांस नायक दीपक चन्द्राकर,सैनिक मालिक राम सिन्हा,पवन कुमार वर्मा प्रमुख रूप से शामिल हुए।

विद्यालय के संचालक राजेश धर दीवान ने बताया कि छात्रों का यह पहला अनुभव था जिसमे ऑनलाइन जानकारी देकर धुन के साथ राष्ट्रगान गाना था और विडियो अपलोड करते ही प्रमाणपत्र पाना गौरवान्वित करने का पल रहा। इसमे सभी कक्षा के छात्र छात्राओं ने भाग लिया सरकार और स्काउट गाईड द्वारा आयोजित इस योजना से छात्रों और शिक्षकों मे देशभक्ति की भावना जागृत हुआ और सभी ने सम्मान पूर्वक राष्ट्रगान गाया। 

विकास दीवान ने इस पहल की सराहना करते हुए अन्य विद्यालयों को अनुकरण करने की बात कही। उन्होंने कहा कि देशभक्ति की भावना से ही जीवन मे अनुशासन आता है। सैनिक चंद्राकर ने कश्मीर में बिताए अपने अनुभवों को साझा किया तो वही सिन्हा ने सैनिक बनने के पूर्व तैयारियों के सम्बंध में बताया।

प्रमाण पत्र पाने वाले छात्र निशिका महिलांग,सानिंध्य तिवारी,आकृति बंजारे,वेदिका,दिपिका,रिया,प्रिया,खुशबू,लक्ष्मी,सहित 56 शिक्षक एवं छात्रों ने अतिथियों के हाथ प्रमाण पत्र प्राप्त किया।  ग्राम बाघुल के पंच राजतिलक साहू,नेतराम ध्रुव,गणेश साहू उपस्थित रहे।