छत्तीसगढ़ में कोरोना से लड़ने दिग्गज पार्टी बीजेपी, कांग्रेस, जनता कांग्रेस (जे ) ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ

छत्तीसगढ़ में कोरोना से लड़ने दिग्गज पार्टी बीजेपी, कांग्रेस, जनता कांग्रेस (जे ) ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ


रायपुर।  पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा हैं इसके प्रकोप से छत्तीसगढ़ भी नही हैं। तो व्ही प्रदेश के दिग्गज पार्टियों कांग्रेस , भारतीय जनता पार्टी ,और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़  (जे ) ने  अपने - अपने स्तर में कोरोना वायरस से लड़ने और बचने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओ के लिए दिशा निर्देश जारी किये है। 


भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्पुरधानमन्रेत्री नरेन्द्र मोदी के देश के लोगो के नाम आह्वान किये हैं  . साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आह्वान पर छत्तीसगढ़ में भोजन मिशन के लिए प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। इसके लिए आज प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये  भोजन गरीब मजदुर  के लिए भोजन की व्यस्था कराने के लिए निर्देशित किया गया हैं। 


इसके आलावा राष्ट्रिय स्तर पर देशभर में 5 करोड़ लोगों को भोजन कराने का निर्णय लिया गया हैं , इसके लिए लोकेश कावड़िया को प्रदेश संयोजक और पुरन्दर मिश्रा को सह संयोजक बनाया गया है। इसके लिए बीजेपी के प्रदेश महामंत्री पवन साय ने सूचना जारी कर जिलों के अध्यक्षों को जिला संयोजक और मंडल अध्यक्षों को मंडल संयोजक बनाया गया है। जो कि स्थानीय प्रशासन और सामाजिक संस्थाओं से तालमेल बिठाकर इस भोजन बॉटने के मिशन को सफल बनाएंगे।


वही भाजपा के जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने बताया कि ऐसे जो व्यक्ति  जो गरीब हैं या दिहाड़ी मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं उनके लिए पुरे जिले में प्रशासन की मदद से भोजन बांटा जा रहा हैं। साथ ही पुरे रामनगर क्षेत्र में लाकडाउन हो गया हैं ऐसी स्तिथि में वहां के दिहाड़ी मजदूरो के लिए पांच किलो कच्चा चावल ,दाल, नमक,प्याज ,लहसुन, सहित जरूरत की सामाग्री को सभी मंडलों में बाटने का काम किये जा रहा हैं। रही बात मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए सभी विधायकों के द्वारा अपनी -अपनी स्वेच्छा से जिले सी एम् ओ या कलेक्टर के पास कई विधायकों एवं पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राशी दान किये हैं और जो विधायक अभी नही किये हैं वो भी करने के लिए काम कर रहे हैं। 


 कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बताया कि पार्टी के सभी कार्यकर्त्ता एवं विधायक ने अपने - अपने स्तर पर मुख्यमंत्री सहयता कोष में राशी दान किये हैं इसके आलावा लोगो के लिए भोजन व्यवस्था के लिए पार्टी के नेता कम कर रहे हैं।  साथ ही चौदह अप्रैल तक पार्टी के सभी गतिविधियाँ को स्थगित कर दिया गया हैं। 


तो वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने बताया कि गरीब मजदुर के लिए भोजन उपलब्ध कराने के लिए जिले के अध्यक्षों को पार्टी स्तर पर गाइड लाईन जारी किये हुए हैं जिसमे मजदूरी करने वाले लोगो के लिए दस किलो चावल के साथ राशन की जरुरी सामाग्री दिया जा रहा हैं इसके अवाला कोरोना वायरस  से बचने के लिए पार्टी के सभी पांचो विधायको ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में राशी दान किये हुए हैं। 


जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के जिला अध्यक्ष डॉ. ओमप्रकश देवांगन ने बताया कि बीरगॉंव नगर निगम के सभी दिहाड़ी मजदुर के लिए दस किलो चावल के साथ राशन का सामन वितरण किया जा रहा हैं।  बीरगॉंव  क्षेत्र में फैक्ट्रियों में  मजदुर काम करने जाते हैं लेकिन लाकडाउन के चलते सभी के लिए भोजन की व्यस्था की जा रही हैं। साथ ही 60  लोगो का  कोरोना हेल्प टीम बनाया गया हैं जो अलग - अलग क्षेत्रो में जाकर लोगो का मदद कर रहे हैं। 


प्रदेश  के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी लगातार कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार  समाज के सक्षम वर्ग से दान की अपील की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि यह संकट का समय है। सरकार जो कुछ कर सकती है, कर रही है। लेकिन बहुत कुछ और है जो किया जा सकता है। प्रदेश के बहुत से सुधिजनों ने गरीब और जरुरतमंदों की सहायता करने की इच्छा जताई है। मैं समाज के सक्षम वर्ग से इस संकट के समय में दान की अपील करता हूं।

chandra shekhar