breaking news New

लोकसभा में फिर उठा बस्तर की हवाई सेवा का मामला

लोकसभा में फिर उठा बस्तर की हवाई सेवा का मामला

बस्तर। लोकसभा में बस्तर सांसद दीपक बैज ने फिर एक बार बस्तर की आवाज को उठाते हुए नियम 377 के तहत बस्तर के हवाई सेवा को लेकर मांग की है। बैज ने कहा की बस्तर जैसे क्षेत्र को अन्य पड़ोसी राज्यो एवँ बड़े शहरों से जोड़ने की आवश्यकता है, जिससे बस्तर को उक्त शहरों से कनेक्टिविटी मिल सके।

फ्लाइट कोलकाता-झारसुगुड़ा-जगदलपुर- विशाखापट्टनम, बेंगलुरु-विशाखापट्टनम-जगदलपुर, भुवनेश्वर-जगदलपुर विशाखापट्टनम-हैदराबाद, नागपुर-जगदलपुर- विशाखापट्टनम जैसे फ्लाइट संचालित करने की आवश्यकता है। साथ ही बैज ने ध्यान आकर्षित करते हुए कहा जगदलपुर एयरपोर्ट में नाइट लैंडिंग की व्यवस्था नही होने के कारण रात में कोई भी फ्लाइट या हेलीकॉप्टर उड़ नहीं सकता इस हेतु जगदलपुर एयरपोर्ट पर नाइट लैंडिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए। उक्त मांगो को बस्तर सांसद दीपक बैज द्वारा नियम 377 के तहत लोकसभा में उठाते हुए केंद्रीय उड्डयन मंत्री के समक्ष रखा गया। 

ज्ञात हो कि इस से पूर्व भी सांसद दीपक बैज द्वारा वर्तमान में चल रहे हवाई सेवा को लेकर भी पिछले समय लोकसभा में आवाज बुलंद की थी जिसकी वजह से आज हवाई यात्रा चालू है। आगे भी इस तरह से बस्तर से होते हुए अन्य नए शहरों तक कनेक्टिविटी मिल सके इसके लिए लगातार प्रयासरत है।