मुख्यमंत्री लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में, प्रधानमंत्री बोले - मैं 24 घंटे सातों दिन उपलब्ध हूं

मुख्यमंत्री लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में, प्रधानमंत्री बोले - मैं 24 घंटे सातों दिन उपलब्ध हूं

नई दिल्ली, 11 अप्रैल। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक अहम बैठक कर रहे हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हो रही इस बैठक में पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने उनसे देश भर में जारी 21 दिन के लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है. यह लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के सुझाव सुन रहे हैं. इस दौरान उनका कहना था कि कोई भी मुख्यमंत्री कोरोना वायरस संकट पर उन्हें कभी भी सुझाव दे सकता है और वे 24 घंटे और सातों दिन उपलब्ध हैं.

भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 239 हो गया है. खबरों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में अलग-अलग राज्यों में इसके संक्रमण के चलते 40 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा कोरोना वायरस संक्रमण के 1000 से भी ज्यादा मामले सामने आए. इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या 7447 हो चुकी है. सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है जहां डेढ़ हजार से भी ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं. इस सबके बीच लोगों को अब यह इंतजार है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अगले संबोधन में इन दिनों जारी 21 दिन के लॉकडाउन को लेकर क्या ऐलान करते हैं.

कोरोना वायरस बीते दिसंबर में चीन के वुहान शहर से फैला था. तब से इसके चलते दुनिया भर में मरने वालों का आंकड़ा एक लाख से ऊपर पहुंच चुका है. संक्रमण के मामलों की तादाद 16 लाख से ऊपर हो चुकी है.