breaking news New

बिग न्यूज़ : कोरोना से प्रभावित परिवारों का जुटा रहे आंकड़ा, दूसरी लहर ने मचाई जमकर तबाही

बिग न्यूज़ : कोरोना से प्रभावित परिवारों का जुटा रहे आंकड़ा, दूसरी लहर ने मचाई जमकर तबाही

सूरजपुर। कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई। किसी ने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया तो किसी की नौकरी चली गई, तो किसी की जमा पूंजी खर्च हो गई है। ऐसे में लोगों के दुखों में उनके साथ खड़े होकर उन्हें हर-संभव मदद पहुंचाने के उद्देश्य से कांग्रेस घर-घर जाकर सर्वे कर रहे हैं। सर्वे कर आंकड़ा जुटाया जा रहा है।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मागदर्शन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देशानुसार  जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भागवती राजवाड़े  के नेतृत्व में कोरोना पीडि़त परिवारों का सर्वे कार्य प्रारंभ किया गया। कांग्रेस के पदाधिकारियों द्वारा लटोरी  में  वार्डवासियों के घरों तक पहुंचकर फार्म में मांगी गई जानकारी जुटा रहे है। वहीं कोरोना से प्रभावित परिवारों से मुलाकात कर राहत पहुंचाने के उद्देश्य से कांग्रेस संगठन द्वारा किए जा रहे डोर-टू-डोर सर्वे की जानकारी दी।
फार्म में ये जानकारी भरनी होगी
वार्डवासियों को राहत पहुंचाने के लिए दिए गए फार्म में परिवार के मुखिया और सदस्यों की संख्या अंकित की जा रही है। अभियान के माध्यम से फार्म में पूछा जा रहा है कि कोरोना काल में उनके परिवार से क्या कोई सदस्य संक्रमित हुआ क्या, परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु हुई है, क्या परिवार में किसी कमाने वाले व्यक्ति की मौत हुई है, क्या कोरोना काल में किसी की नौकरी छूटी है। वहीं कोरोना से प्रभावित परिवार को राशन, नौकरी, शिक्षा या आर्थिक सहायता की जरूरत के संबंध में जानकारी लिखकर एकत्रित कर रहे हैं और फार्म की एक पावती संबंधित परिवार को दी जा रही है।
पीडि़त परिवारों को राहत की उम्मीद
कांग्रेस द्वारा किए जा रहे इस अभियान से कोरोना से प्रभावित होने वाले परिवारों को एक सत्यापित आंकडा प्रदेश सरकार तक पहुंचेगा। जिससे पीडि़त परिवारों के लिए सरकार को योजना बनाने में मदद मिलेगी। वहीं कांग्रेस द्वारा किए जा रहे सर्वे से कोरोना पीडि़त परिवार को भी राहत मिलने की उम्मीद जगी है। सामाजिक कार्यकर्ता राजू सिंह  ने वार्डवासियों से परिवार के सभी पात्र लोगों के द्वारा वैक्सीन लगाया गया है या नहीं इस संबंध में भी जानकारी ली, और वैक्सीन नहीं लगाने वाले लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित कर फायदें बताकर जल्द से जल्द वैक्सीन लगाने की समझाइश दी।
इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भागवती राजवाड़े संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोवर्धन सिंह   जिला महामंत्री दुर्गा शंकर दीक्षित जिला उपाध्यक्ष सुभाष गोयल नरेंद्र जैन विक्रांत  सिंह वाहिन पवन अग्रवाल रविंदर सिंह  विजय मिश्रा  रामचंद्र यादव रुदेव कुशवाहा आशीष यादव केबीसी गंगा प्रसाद रवि अब्दुल कलाम नसीमुद्दीन लखन कुर्रे अहमद वाहिद अर्जुन देवांगन दिनेश राजवाड़े सैफुल्ला राम लाल सोनी सुनीता खा खा चंदा सिंह दिलीप सोनी महेश ठाकुर व अन्य मौजूद रहे।