जमात के लोगों पर भड़के सीएम योगी ,नहीं सुधरे तो सीखा देंगे कानून का पालन करना

 जमात के लोगों पर भड़के सीएम योगी ,नहीं सुधरे तो सीखा देंगे कानून का पालन करना


नर्सों के साथ जमातियों के दुर्व्यवहार पर सीएम योगी हुए सख्त

जमात के लोगों द्वारा किए गए दुर्व्यवहार पर सीएम योगी ने दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

लखनऊ।  गाजियाबाद के हॉस्पिटल में आइसोलेशन में रखे गए तबलीगी जमात के लोगों द्वारा किए गए दुर्व्यवहार पर सख्त  रूख अपनाते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस  मामले में कड़ी कार्रवाई के आदेश दे दिए है। उन्होंने  कहा कि ऐसी प्रवृत्ति के लोगों के साथ पूरी सख्ती से निपटा जायेगा,  उन्हें कानून का पालन करना सिखा देंगे। 

सीएम  योगी ने गाजियाबाद की घटना पर संज्ञान लेते हुए कहा, 'कानून जो भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी हो वो करिए। गाजियाबाद में जिन लोगों ने ये हरकत की, उस प्रवृत्ति के लोगों के साथ पूरी सख्ती करो और उन्हें कानून का पालन कराना सिखाओ।' बता दें कि गाजियाबाद के एमएमजी में भर्ती जमातियों के द्वारा लगातार अस्पताल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया। ये लोग नर्सों के सामने ही बदलने के लिए कपड़े खोल देते हैं। अश्लील हरकत करने और बीड़ी-सिगरेट मांगे जाने की भी शिकायत की गई थी।

नर्सों के साथ अभद्रता के बाद बड़ा फैसला लिया गया है। अब तबलीगी जमात के लोगों की चिकित्सा एवं सुरक्षा में महिला स्वास्थ्यकर्मी और महिला पुलिसकर्मी नहीं लगाई जाएंगी। केवल पुरूष कर्मचारी ही मौजूद रहेंगे।

 सीएम योगी  ने कहा कि मध्य प्रदेश के इंदौर में मेडिकल टीम के साथ हुए दुर्व्यवहार के जैसा मामला अगर होता है तो कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इंदौर के टाटपट्टी बाखल इलाके में कोरोना के संदिग्‍ध मरीजों की जांच करने गई मेडिकल टीम पर पत्‍थरबाजी हुई।

शुरुआत से ही तबलीगी जमात के कोरोना संदिग्ध स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग करने की बजाय उनसे बदसलूकी कर रहे हैं। दिल्ली में स्वास्थ्यकर्मियों के ऊपर थूकने और आइसोलेशन सेंटर में जानबूझकर हंगामा खड़ा करने का मामला सामने आ चुका है। वहीं, बिहार में तबलीगी जमात के लोगों की तलाश को गई टीम पर हमला भी किया गया। कई राज्यों में फैले जमात के लोगों को अलग-अलग राज्यों के अस्पतालों में ही ऐडमिट किया जा रहा है।

chandra shekhar