पार्षद राजेश ने हैंडवॉश, सेनेटाइजर, फिनाईल का किया नि:शुल्क वितरण

पार्षद राजेश ने हैंडवॉश, सेनेटाइजर, फिनाईल का किया नि:शुल्क वितरण


धमतरी, 24 मार्च। कोरोना वायरस को लेकर पूरे विश्व शहर में भी इससे बचाव एवं सुरक्षा की व्यवस्था की जा रही है। शासन, प्रशासन समेत समाजसेवी संस्थाएं भी अपने अपने तरीके से इस समस्या को कम करने में लगी हुई है। कोरोना वायरस कोविद-19 की रोकथाम के लिये जहां पूरा प्रशासन एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा है वहीं लोगों को जागरूक करने के साथ साथ जिला प्रशासन के साथ सहयोग के लिये भी कुछ संस्था एवं व्यक्ति आगे आ रहे हैं।

इस वायरस से बचाव और सुरक्षा को लेकर व्यापक स्तर पर शहर एवं गांवों में प्रयास देखने को मिल रहा है। उक्त वायरस के प्रसार एवं विस्तार की रोकथाम के उपायों में हैंडवॉश, सेनेटाइजर और मास्क की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है परंतु वर्तमान में बाजार में इनकी अपेक्षाकृत उपलब्धता कम हो गई है। ऐसे विकट समय में किसी व्यक्ति का त्वरित सहयोग संक्रमण के नियंत्रण में काफी कारगर साबित हो रहा है।

नगर निगम के कुछ वार्ड के जागरूक पार्षद अपने वार्डवासियों को मास्क, सेनेटाइजर और हैंडवॉश का वितरण कर उन्हें इस वायरस से बचने साफ सफाई का विशेष ध्यान देने एवं अन्य सुझाव दिये ताकि इस संक्रमित बीमारी से वे बच सकें।पोस्ट ऑफिस वार्ड के पार्षद राजेश ठाकुर ने सोमवार को अपने वार्ड के जरूरतमंद लोगों को 200 बॉटल हैंडवॉश, 100 बॉटल फिनाइल समेत मास्क एवं सेनेटाइजन का नि:शुल्क वितरण किया। पार्षद ठाकुर ने बताया कि वार्ड के जरूरतमंदों को इस तरह का वितरण आगे भी किया जाता रहेगा एवं उन्हें इस बीमारी से बचाव के सुझाव भी दिये जाते रहेंगे ताकि लोग जागरूक होकर सतर्क रहें व इस बीमारी से दूर रहें।