breaking news New

छत्तीसगढ़ में जीप ने श्रद्धालुओं को कुचला, एक की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

 छत्तीसगढ़ में जीप ने श्रद्धालुओं को कुचला, एक की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

पत्थलगांव/रायपुर . छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव में आज जीप ने सड़क पर जा रहे श्रद्धालुओं की भीड़ को पीछे से टक्कर मारकर कुचल दिया, जिससे एक की मौत हो गयी और एक दर्जन से अधिक घायल हो गए। इस घटना के वीडियो फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं, जो विचलित करने वाले हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले की जांच के आदेश देते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने दोषी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की बात कही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जीप सवार दोनों आरोपियों को घटना के कुछ देर बाद गिरफ्तार कर लिया गया, जो घटनास्थल से वाहन समेत भागने में सफल हो गए थे। बताया गया है कि जीप में अवैध रूप से गांजा ले जाया जा रहा था।

घायलों में तीन की स्थिति गंभीर बतायी गयी है, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए जशपुर से रायगढ़ भेजा गया।

सूत्रों के अनुसार घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। गंभीर स्थिति के चलते तीन को रायगढ़ के अस्पताल भेजा गया है। जिस वाहन ने श्रद्धालुओं को पीछे से तेज रफ्तार से कुचला है, उसमें तस्करी का गांजा ले जाया जा रहा था।

जशपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अनुसार बबलू विश्वकर्मा (21) और शिशुपाल साहू (26) को गिरफ्तार किया गया है, जो पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिला निवासी हैं। इस मामले में एक पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री बघेल ने ट्वीट के जरिए घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस हृदय विदारक घटना के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा प्रथम दृष्टया दोषी पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

श्री बघेल ने कहा कि इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। सबके साथ न्याय होगा। उन्होंने घटना में दिवंगत नागरिकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की है।

दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने ट्वीट के माध्यम से घटना से जुड़ा वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि यह वीडियो बेहद दर्दनाक है। राज्य में नशामाफियाओं के हौंसले बुलंद हैं। अब क्या धार्मिक जुलूस निकालने वालों को ऐसे ही कुचल दिया जाएगा। उन्हाेंने जशपुर पुलिस अधीक्षक को हटाने की मांग भी की है। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को पचास पचास लाख रुपए के मुआवजे और घायलों के बेहतर इलाज की मांग की है।