breaking news New

Sports में अनुशासन सबसे ज्यादा जरूरी खेल भावनाओं के साथ खेलें- डॉ महंत

Sports में अनुशासन  सबसे ज्यादा जरूरी खेल भावनाओं के साथ खेलें- डॉ महंत

सक्ती 21 वीं राज्य स्तरीय कबड्डी महिला एवं पुरुष  सीनियर वर्ग का कबड्डी खेल प्रतियोगिता  स्थानीय जवाहरलाल नेहरू कॉलेज ग्राउंड में शुभारंभ हुआ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत के द्वारा शुभारंभ किया गया।   कबड्डी चैंपियनशिप में प्रदेश के लगभग 20 जिलों के प्रतिभागि  हिस्सा लेंगे !


 21वीं राज्य स्तरीय सीनियर कबड्डी चैंपियनशिप 11 से 13 अप्रैल तीन दिवसीय होना है। वहीं कबड्डी प्रतियोगिता में महिला एवं पुरुषों के मैच रात्रिकालीन , होगा इस प्रतियोगिता  में चयनित खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तरीय के लिए चयनित होंगे और आने वाले दिनों में हरियाणा में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ की ओर से हरियाणा में भाग लेकर छत्तीसगढ़ का नाम रोशन  करेंगे।

कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए अपने वक्तव्य के दौरान भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी के जयकारे के साथ खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि  जिला कबड्डी संघ जांजगीर जिले का दिल से धन्यवाद देता हूं कि प्रदेश स्तरीय महिला एवं पुरूष के वरिष्ठ वर्ग का कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।


श्री यादव ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ के सक्ती की इस धारा से राष्ट्रीय कबड्डी का चयन होगा। कबड्डी हमारे पूर्वजों का खेल है,  और हर खिलाड़ी को खेल खेल की भावना की तरह खेलना चाहिए

 का खेल है। श्री यादव ने आगे कहा कि मौका जिंदगी में बार बार नहीं मिलता है और आज सक्ती की धरा में खेल रहें हैं और आगे जब आपलोग ही प्रो कबड्डी में खेलेंगे तो हमें गर्व होगा।

आपलोगों को अपने मातापिता, क्षेत्र जिला और प्रदेश का नाम रौशन करना है।  मुख्य आतिथ्य डॉ चरणदास महंत ने उद्बोधन में कहा कि हमारे प्रदेश के बच्चों के खिलाड़ी जब प्रो कबड्डी में दिखेगा तो हमें बहुत ज्यादा खुशी होगी।


खेल में सबसे पहला होता है ईमानदारी, जो हमारे देश का मुख्य गुण है, दूसरा है अनुशासन जैसे हमारी छत्तीसगढ़ के लोग काफी अनुशासित  है। युवा मतलब जीवन के परीक्षा की घड़ी होती है। और आगे बढ़ने की पहली सीढ़ी खेल ही होती है। और खेल से शरीर की बनावट, मजबूती और सुंदरता आती है। जो बच्चे खेल में रहते हैं वो पढ़ाई में भी बेहतर  रहते हैं।

डॉ महंत ने कहा कि जिला कबड्डी संघ की मेहनत रंग लाएगी और मुझे आशा है कि आप सभी खिलाड़ी इतना अच्छा प्रदर्शन करें और छत्तीसगढ का नाम रोशन करें  डॉ महंत  ने 5 लाख रुपये मेट के लिए जिला कबड्डी संघ को देने की घोषणा की  डॉ चरणदास महंत ने बच्चों को कहा कि आप बहुत अच्छे से खेल भावना से खेल खेलें और अपने परिजन सहित क्षेत्र जिला और छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करें  आयोजकों के द्वारा मुख्यातिथि डॉ चरणदास महंत  रामकुमार यादव,  नगर पंचायत अध्यक्ष डभरा प्रीतम अग्रवाल को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया उद्बोधन पश्चात सभी अतिथियों ने कबड्डी संघ के झंडे को फहराकर  प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया !


   इस अवसर पर श्यामसुंदर अग्रवाल, नरेश गेवाडीन गिरधर जायसवाल, पिन्टू ठाकुर, विधायक प्रतिनिधि आनंद अग्रवाल, महबूब भाई,  अशोक चौधरी, बसंत शर्मा, हरि पटेल, अनिल कुर्रे, लखेश्वर श्याम, विकास तिवारी, बाबूलाल सिदार, सरवन सिदार, एनपी गोपाल, विकास चौबे, कमल शर्मा, सोनू कुरैशी, रिक्की सेवक, हरीश अग्रवाल, लव सोनी, अशोक यादव, नान्हू यादव, अमर सिंह राज, जेआर साहू, टेकचंद पटेल, मिलेंद्र पांडेय, भोग सिंह कंवर, चंद्रप्रकाश तिवारी महिला, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गीता देवांगन कुसुम यादव सहित बड़ी संख्या ग्रामीण एवं नगर क्षेत्र के  खेल प्रेमी, खिलाड़ी और आयोजन समिति के सदस्य उपस्थित थे।