breaking news New

पीसीसी चीफ मरकाम की अगुवाई में, कांग्रेस का पैदल मार्च, पेगासस को लेकर मचा बवाल

पीसीसी चीफ मरकाम की अगुवाई में, कांग्रेस का पैदल मार्च, पेगासस को लेकर मचा बवाल


रायपुर।  राजधानी रायपुर में इजराइल की जासूस कंपनी पेगासस से डील मामले को लेकर  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की अगुवाई में जोरदार प्रदर्शन किया गया। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से कांग्रेसियों ने राजभवन तक पैदल मार्च किया। इस बीच केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई।


उल्लेखनीय है कि संसद का मानसून सत्र भी जारी है, लेकिन पेगासस स्पाईवेयर सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल को लेकर संसद में भी जमकर बखेड़ा खड़ा किया गया। जिसकी वजह से दो दिनों तक सदन की कार्रवाई ठप रही। इसकी आंच से छत्तीसगढ़ भी अछूता नहीं है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार है और केंद्र में पेगासस स्पाईवेय को लेकर आग लगी हुई है, ऐसे में छत्तीसगढ़ में प्रदर्शन स्वाभाविक है।


विदित है कि इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर भी आरोप लग चुके हैं कि उन्होंने सत्ता में रहते पेगासस स्वाईवेयर से डील की थी, हालांकि इस पर पूर्व मुख्यमंत्री ने भूपेश सरकार को चुनौती भी दी है कि वे जांच करा सकते हैं।


पीसीसी चीफ की अगुवाई में आज कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी तादाद में पैदल मार्च करते हुए राजभवन तक पहुंचे। इस दौरान पूरे रास्ते मोदी सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करते नजर आए। पीसीसी चीफ मरकाम की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल को उच्च स्तरीय मांग के लिए ज्ञापन सौंपा है।