breaking news New

श्रद्धांजलि देते हुए अमित शाह ने कहा- लौह पुरूष सरदार पटेल ने रखी थी मजबूत भारत की नींव

श्रद्धांजलि देते हुए अमित शाह ने कहा-  लौह पुरूष सरदार पटेल ने रखी थी मजबूत भारत की नींव

नयी दिल्ली।  केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए आज कहा कि आज के मजबूत भारत की नींव उन्होंने ही रखी थी।

सरदार पटेल की 145 वीं जयंती पर श्री शाह ने अपने टि्वट संदेश में कहा , “ राष्ट्रीय एकता के प्रतिबिंब व हर भारतीय के हृदय में बसने वाले लौह पुरुष सरदार पटेल जी को कोटिश: नमन। आजादी के बाद सैकड़ों रियासतों में बिखरे भारत का एकीकरण कर, उन्होंने आज के मजबूत भारत की नींव रखी। उनका दृढ़ नेतृत्व, राष्ट्र समर्पण व विराट योगदान भारत कभी नहीं भुला सकता।”

उन्होंने कहा , “ संविधान एवं सनातन के संतुलन के अद्वितीय प्रतीक सरदार पटेल ने देश के एकीकरण से लेकर सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण तक अपने जीवन का क्षण-क्षण भारत में एक राष्ट्र का भाव जागृत करने के लिए अर्पित किया। कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से ऐसे महान राष्ट्रभक्त लौह पुरुष सरदार पटेल के चरणों में वंदन।” सरदार पटेल की जयंती को हर वर्ष देश भर में एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के केवड़िया में सरदार पटेल की भव्य प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और देशवासियों को एकता की शपथ दिलायेंगे।यहां  राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, गृह मंत्री और दिल्ली के उप राज्यपाल पटेल चौक स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।