breaking news New

टटलू गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, नकली सोने की 17 ईंट बरामद

टटलू गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, नकली सोने की 17 ईंट बरामद

चंडीगढ़।  हरियाणा पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए राहगीरों को लूटने के साथ फर्जी आईडी की सिम के सहारे महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश के लोगों से सम्पर्क कर उन्हें असली सोना बेचने का झांसा देकर नकली सोने जैसी धातु को बेचकर ठगी करने का धंधा करने वाले दो आरोपियों को नूंह जिले से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि इनके कब्जे से 17 नकली सोने की ईंट, एक देसी पिस्तौल, दो मैगजीन सहित, सात मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद किया है। दोनो आरोपी टटलू गैंग के सदस्य हैं।

प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी महाराष्ट्र की एक पार्टी के साथ बड़ी ठगी करने की फिराक में थे। उन्होंने फर्जी मोबाइल नम्बरों से महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश की एक पार्टी से सम्पर्क कर अपने खेतों में करीब 10 किलो सोना दबा हुआ निकला बताकर उसे बेचने के लिए बुलाया था। नकली सोने की ईटों को बेचकर उन्हें पार्टी से 35 लाख रुपये की ठगी करनी थी।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजस्थान के अलवर जिला निवासी कासिम और हामिद के रूप में हुई है। पुलिस ने इन्हें एक गुप्त सूचना के आधार पर नूंह-पलवल रोड़ घासेड़ा नहर पुलिया के पास से गिरफ्तार किया।