breaking news New

Breaking : नक्सली लीडर समेत 33 पर चलेगा देशद्रोह का केस, गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग दी स्वीकृति, जानें पूरा मामला

Breaking : नक्सली लीडर समेत 33 पर चलेगा देशद्रोह का केस, गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग दी स्वीकृति, जानें पूरा मामला

रांची. नक्सली अजय महतो समेत 33 पर देशद्रोह का मुकदमा चलेगा. राज्य के गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने इन नक्सलियों के खिलाफ केस चलाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है. नक्सलियों में कई इनामी शामिल हैं. इनमें पारसनाथ इलाके का कुख्यात नक्सली व जोनल कमांडर अजय महतो उर्फ टाइगर भी है.

अजय महतो पर झारखंड सरकार ने पूर्व से ही 25 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, पीरटांड़ थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों को अंजाम देने के मामले में पुलिस ने कुल 34 नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. 34 अभियुक्तों में से एक साहेबराम मांझी की मृत्यु मई 2016 में ही हो चुकी है. शेष 33 नक्सलियों के विरुद्ध अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने पाया कि इनके खिलाफ 13 यूएपी एक्ट के तहत मुकदमा चलाने के पर्याप्त साक्ष्य हैं.

इसके बाद पुलिस ने सभी 33 नक्सलियों के खिलाफ 13 यूएपी एक्ट के तहत मुकदमा चलाने की अनुशंसा की थी. अनुशंसा के आलोक में राज्य सरकार ने सभी नक्सलियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है. मुकदमा चलाने की स्वीकृति मिलने के उपरांत जिला प्रशासन ने कानूनी कार्रवाई तेज करने के लिए पत्राचार शुरू कर दिया है.