breaking news New

प्रदेश में कंपकंपा देने वाली ठंड, उत्तर-पूर्व से आ रही ठंडी हवा, आज रात तक रहेगा असर

प्रदेश में कंपकंपा देने वाली ठंड, उत्तर-पूर्व से आ रही ठंडी हवा, आज रात तक रहेगा असर

रायपुर, 21 दिसंबर। उत्तर पूर्व से आ रही ठंडी हवाओं के चलते छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ गई है. राजधानी समेत प्रदेशभर में ठंड बढ़ गई है। मौसम केंद्र रायपुर के मुताबिक बिलासपुर और दुर्ग संभाग में एक या दो स्थानों पर शीतलहर चल सकती है। उत्तर-पूर्व से ठंड हवा आ रही है, इसका असर सोमवार की देर रात तक रहेगा। इसके कारण ठंड अभी बढ़ेगी। उधर उत्तरी छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड के बीच संभाग मुख्यालय अंबिकापुर का न्यूनतम तापमान दशमलव तीन डिग्री की गिरावट के साथ 6.5 डिग्री पर पहुंच गया है। मंगलवार से फिर न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी हो सकती है।

अधिकतम तापमानों में देखें तो प्रदेश के लगभग सभी संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुए हैं। प्रदेश के दुर्ग संभाग में सामान्य से अधिक, बिलासपुर और सरगुजा संभागां में सामान्य से कम और अन्य संभागों में तापमान सामान्य ही रहा है। अंबिकापुर के पठारी इलाके मैनपाट में तापमान चार डिग्री के करीब है। यहां रविवार सुबह कई जगहों पर पाला पड़ने की खबर है। पुआलों के ढेर में पाला सफेद चादर के समान बिछा हुआ नजर आया। अंबिकापुर में शीत लहर चलने से गलने वाली ठंड पड़ रही है। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद सरगुजा संभाग सहित लहर की चपेट में है।

गुरुवार को  राजधानी में रात सर्द होने के बजाय गर्म रही. रायपुर का पारा 1 डिग्री बढ़ गया था. वहीं अन्य हिस्सों में भी बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पूर्व की हवा अपने साथ नमी लेकर आई थी, जिसके कारण छत्तीसगढ़ के उत्तरी हिस्सों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई थी.