breaking news New

पुलिस अधीक्षक ने किया चरवाहे का सम्मान, वाहन को पकड़वाने में की थी मदद

पुलिस अधीक्षक ने किया चरवाहे का सम्मान, वाहन को पकड़वाने में की थी मदद


जिला पुलिस अधीक्षक आई के एलेसेला ने मोटर सायकल सवार को ठोकर मार कर भाग रहे वाहन की पहचान करने वाले रोहरा के चरवाहे लोमन् पाल को प्रशस्ति पत्र देकर उसका सम्मान किया,वही भाटापारा के ट्रांसपोर्ट व्यवसायी को भी पुलिस की मदद करने पर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर जिला यातायात प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

जिला पुलिस अधीक्षक के दफ्तर में शनिवार को  पुलिस अधीक्षक आई के एलेसेला ने ग्राम रोहरा निवासी लोमन् पाल का सम्मान किया। लोमन् पाल ने 6 मार्च को ग्राम रोहरा के पास  एक हाइवा के चालक ने तेज और लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए 6 मार्च शनिवार की शाम तकरीबन 4 बजे  मोटरसायकल क्रमांक डी एल 10 एस वाय 2468 में सवार 3 बच्चों को ठोकर मार कर फरार हो गया था,इस घटना में मौके पर ही 2 नाबालिक बच्चोंं जीतू मारकंडे 14 साल रोहरा और बल्लू धृतलहरे 10 साल ग्राम रोहरा की मौत हो गई थी वही गंभीर रूप से घायल मंजीत मंडले 14 वर्ष को प्राथमिक इलाज के पश्चात रायपुर रिफ़र किया गया था 

घटना को अंजाम देने के पश्चात भाग रहे वाहन को सड़क किनारे जानवर चरा रहे चरवाहा लोमन् ने देखा था और यातायात प्रभारी प्रमोद सिंह के वहा पहुँचने पर उसने वाहन का नाम,और कलर की जानकारी उन्हें उपलब्ध कराई थी फिर उसके बाद प्रमोद सिंह ने उक्त वाहन हाइवा क्रमाक सीजी 22 सी 3463 को दूसरे दिन एक सीमेंट फेक्ट्री की साइडिंग के पास खोज निकाल कर वाहन और चालक को ग्रामीण पुलिस के सौप दिया था जहा पुलिस ने अपराध क्रमांक 06/ 2021 धारा 279,337, 304 ए के तहत अपराध पंजीबद्ध किया था। पुलिस अधीक्षक ने इस महत्वपूर्ण कड़ी को जोड़ने वाले रोहरा के चरवाहे को पुलिस मित्र बताते हुए गमछा पहना कर,गुलदस्ते भेंटकर और प्रशस्ति पत्र देकर उसका सम्मान किया।एस पी ने इस दौरान उससे घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

वही पुलिस अधीक्षक ने दो दिवस पूर्व अज्ञात वाहन की ठोकर से सिटी कोतवाली बलौदा बाजार में पदस्थ सिपाही गौरी शंकर साहू की हुई मौत पर पुलिस की मदद कर उक्त अज्ञात वाहन के बारे में सी सी फुटेज के आधार पर सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने वाले ट्रांसपोर्ट व्यवसायी  अजय सिंह ठाकुर का भी सम्मान करते हुए उनको धन्यवाद दिया। ग्राम राजाढार के पूर्व पेट्रोल पम्प के समीप सुबह सुबह हुई इस घटना को घटित करने वाले वाहन को यातायात प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह ने यातायात चौकी प्रभारी कन्हैया लाल सिदार और आरक्षक दिलीप पाण्डेय की मेहनत से बलौदा बाजार के ढाबाडीह स्थित एक राईस मिल से ट्रक को जब्त किया था। पुलिस अधीक्षक के हाथो मिले सम्मान से चरवाहा ने और ट्रांसपोर्टर ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए उनको मिले सम्मान के लिए पुलिस अधीक्षक का अभार जताया है,इस अवसर पर जिला यातायात प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह भी उपस्थित थे।