राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम पुरानी पेंशन बहाली के लिए भेजा जा रहा है पोस्ट कार्ड

राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम पुरानी पेंशन बहाली के लिए भेजा जा रहा है पोस्ट कार्ड

सक्ती, 27 सितंबर। छत्तीसगढ़ अंशदायी पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ प्रदेश के समस्त विभागों के कर्मचारी और अधिकारी जिनको पुरानी पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा है,उसके लिए पोस्टकार्ड अभियान चलाया जा रहा है। वर्ष 2004 के बाद नियुक्त सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए पुरानी पेंशन को बंद करके NPS लागू किया गया है। पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने के लिए प्रदेश के राज्यपाल महोदया और प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के नाम पोस्ट कार्ड भेजकर पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग की है । 

NPS के सम्बंध में छत्तीसगढ़ अंशदायी पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ के प्रदेश संयुक्त सचिव चंद्र प्रकाश तिवारी और जांजगीर चांपा जिला के प्रभारी अजय सिंह सिदार ने बताया कि एन पी एस के तहत जो कर्मचारी आज सेवानिवृत्त हो रहे हैं उन्हें महज़ एक हजार रुपए से लेकर तीन हजार रूपए तक मिल रहा है । एन पी एस के तहत जमा राशि म्यूचुअल फंड पर आधारित है जिसमें जोखिम ज्यादा है । सेवा काल पूर्ण करने के पश्चात कर्मचारियों के पास अतिरिक्त काम करने की क्षमता नहीं रह जाता , सरकार के द्वारा बुढ़ापे में कर्मचारियों को पेंशन उनके जीवन को सुरक्षित करने के लिए दिया जाता है और एन पी एस में बुढ़ापे का जीवन सुरक्षित नहीं रह पाएगा।

 प्रदेश भर के कर्मचारियों और अधिकारियों के द्वारा विगत 21 सितंबर 24 सितंबर तक प्रदेश के राज्यपाल महोदया और प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पोस्ट कार्ड अभियान चलाया गया। पोस्ट कार्ड अभियान के तहत जिला जांजगीर चांपा के विभिन्न विभागों में कार्यरत शासकीय कर्मचारी अपने बुढ़ापे को सुरक्षित रखने के लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करने की मांग को पोस्ट कार्ड के माध्यम से भेज रहे हैं । 

जांजगीर चांपा जिला से पोस्ट कार्ड अभियान में शामिल परस राम निषाद , रविन्द्र मिश्रा, इंदु यादव, भोलाशंकर साहू, शशि कला उरांव , शशि कांत राउतराय , अमित कुमार पटेल , बिहारी लाल बरेठ , जयंत क्षत्रीय , मुकेश यादव , राधेश्याम चंद्रा , तनुजा चंद्रा , माधुरी खर्रा ,नरसिंह गोंड़,रत्ना साहू, भूपेन्द्र पटेल , उदय सिंह सिदार ,मेहुल विश्वकर्मा,मुकेश महिलांगे,प्रमोद कश्यप, दिनेश गोंड , लिलेश यादव , मधुसूदन कांस्यकार , महेंद्र कुर्रे , गिरीजा शंकर दिनेश ,अलेख सारथी , दिव्या शुक्ला , अहिल्या जगत , सविता श्रीवास ,पवन सिंह गोंड़, आकाश तिवारी, मुन्ना लाल उरांव , राजकुमार चंद्रा , नवल-किशोर यादव , दीलिप सूर्यवंशी , ताराचंद राठिया , शैलेन्द्र सिदार ,आदि ने अपना पोस्ट कार्ड भेजकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग की है ।