breaking news New

9 महीने की प्रेग्नेंसी में भी 1.6 किमी दौड़ गयी महिला.. जाने पूरा मामला

9 महीने की प्रेग्नेंसी में भी 1.6 किमी दौड़ गयी महिला.. जाने पूरा मामला


वो तमाम लोग जो कहते हैं की औरत कमजोर होती है , नाजुक होती है , उन सबको एक करारा जवाब मिला तब, जब एक 9 महीने की प्रेग्नेंट महिला ने मात्र 5 मिनट 25 सेकंड में 1.6 किमी की दौड़ पूरी कर दी। . बता दें की इस महिला का नाम माकेना मिलर है , और वो अपने पति के साथ ऑस्ट्रेलिया के कैलिफोर्निया में रहती हैं।  मिलर का ये वीडियो देखकर कुछ लोगों ने पूछा कि इससे गर्भ में पल रहे शिशु को कोई नुकसान तो नहीं हुआ? हमें उस बच्चे की फिक्र हो रही है। इसके जवाब में माइक ने कहा मिलर मेडिकल प्रोफेशनल के संपर्क में है। इसलिए किसी को उसकी फिक्र करने की जरूरत नहीं है।


उन्होंने बताया की रनिंग से पहले डॉक्टर ने सोनोग्राफी की और बताया कि बच्चा हेल्दी है। जब मैंने उनसे इस हालत में रनिंग की बात की तो उन्होंने मेरा पूरा सपोर्ट किया। मकेना कहतीं हैं की इस टास्क को पूरा करने में पति माइक बहुत सपोर्ट किया , उनकी वजह से ही मैं ये टास्क पूरा कर पाई। 

बता दें की मिलर का ये वीडियो उनके पति माइक ने बनाया। यह टिक टॉक पर तेजी से वायरल हुआ जिसे अब तक 34 लाख लोगों ने देखा। मिलर ने कहा- ''मुझे ये भी नहीं पता था कि माइक ने मेरा वीडियो बनाया है। आधा दिन गुजरने के बाद मुझे इस बारे में पता चला''। महिला ने कहा, "मुझे प्रोत्साहित करने के लिए पति ने कहा था कि अगर मैं 9 महीने के गर्भ के साथ 8 मिनट में एक मील का रिकॉर्ड तोड़ दूं तो वह मुझे $100 देंगे।"  

मिलर चाहती हैं समाज ये जानें कि गर्भवती महिलाएं बिना किसी सहारे के जो चाहे वो कर सकती हैं। वे गर्भवती महिलाओं के बारे में लोगों की सोच बदलना चाहती हैं। वे डिलिवरी के बाद भी अपनी एक्टिवनेस को इसी तरह बनाए रखना चाहती हैं।