breaking news New

डीमाईनिंग के दौरान 1 आईईडी ब्लास्ट, बीडीएस टीम के जवान को आई चोंटें

डीमाईनिंग के दौरान 1 आईईडी ब्लास्ट, बीडीएस टीम के जवान को आई चोंटें

पुलिस पार्टी पर ब्लास्ट कर फायरिंग करने की घटना में शामिल माओवादी गिरफ्तार

बीजापुर, 20 नवंबर। जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत् मनकेली-गोरना रोड पर निर्माण कार्य चल रहा है । निर्माण कार्य के दौरान लगे कर्मचारियों,वाहनों एवं उपकरणों की सुरक्षा हेतु सुरक्षा बल एवं डीमाईनिंग हेतु बीडीएस की टीम लगाई गई है । 

आज 20 नवंबर को उक्त मार्ग पर डीमाईनिंग के दौरान बीडीएस टीम के द्वारा 01 नग 02 किग्रा का आईईडी (टिफिन बम) बरामद किया गया,तथा  डीमाईनिंग के दौरान 01 नग आईईडी ब्लास्ट हुआ, जो प्रेशर स्वीच से लगाया गया था । आईईडी ब्लास्ट होने से बीडीएस टीम के जवान आर/209 निर्मल कुमार शाह को स्पील्ंटर से चोंटे आई है। घायल जवान का ईलाज जिला अस्पताल बीजापुर में किया जा रहा है ।

आज 20 नवंबर को थाना गंगालूर क्षेत्रान्तर्गत डीआरजी के बल द्वारा माओवादी विरोधी अभियान के दौरान 01 माओवादी भोगाम सुदरू पिता बोज्जा, उम्र 40 वर्ष निवासी पालनार थाना गंगालूर को पकड़ने में सफलता अर्जित की गई । पकड़ा गया माओवादी दिनांक 03.07.2020 को पुलिस पार्टी पर बम ब्लास्ट कर फायरिंग करने की घटना में शामिल रहा । इसके अलावा दिनांक 15.12.2013 को पालनार के ग्रामीणों को मारपीट कर मुखबीरी का आरोप लगाते हुये मारपीट करने एवं गांव से भगाने में भी शामिल था । पकड़े गये माओवादी के विरूद्ध थाना गंगालूर में 01 स्थाई वारंट भी लंबित है ।

पकड़े गये माओवादी के विरूद्ध थाना गंगालूर में विधिवत कार्यवाही उपरान्त रिमाण्ड पर माननीय न्यायालय बीजापुर पेश किया गया ।