breaking news New

TOP-TEN NEWS : मकर संक्रान्ति हिन्दू संस्कृति का बहुत बड़ा पर्व

TOP-TEN NEWS : मकर संक्रान्ति हिन्दू संस्कृति का बहुत बड़ा पर्व

मकर संक्रान्ति हिन्दू संस्कृति का बहुत बड़ा पर्व

आईये आज आपको मकर संक्रांति से अवगत कराते है। मकर संक्रान्ति हिन्दू संस्कृति का बहुत बड़ा पर्व है जिसे सूर्योपासना के रूप में पूरे भारत देश और पड़ोसी देश नेपाल में किसी न किसी रूप में मनाया जाता है।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने लिया नवा छत्तीसगढ़ सदन के निर्माण कार्यों का जायजा

 नई दिल्ली/रायपुर  । राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के द्वारका के सेक्टर 13 में बन रहे नए छत्तीसगढ़ सदन और भवन का छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री  ताम्रध्वज साहू ने निरीक्षण कर निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

राशन कार्ड और आधार कार्ड के जरिये बनाया जा रहा मुफ्त इलाज के लिए ई-कार्ड

सूरजपुर । आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं डॉ खुबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजनांतर्गत जिले के सभी पात्र परिवारो का ई-कार्ड बनाया जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने उठाया प्रदूषित नदियों को सुधारने का बीड़ा और पांच राज्यों को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली । देश की नदियों में प्रदूषण से व्यथित सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को इन नदियों को सुधारने का बीड़ा उठाया। कोर्ट ने यमुना नदी से इसकी शुरुआत करने का निर्णय लिया है। 

निर्माण तथा अवसंरचना में इस्पात के लिए नए अवसर विषय पर होगा वेबिनार

नई दिल्ली । इस्पात मंत्रालय इंडियन स्टील एसोसियेशन (आईएसए) के सहयोग कल निर्माण तथा अवसंरचना में इस्पात के लिए नए अवसर विषय पर दूसरा वेबिनार आयोजित कर रहा है। 

कोरोना मामलों में मामूली गिरावट, मृतकों की तादात में भी कमी

नई दिल्ली । कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी का दौर जारी है। पिछले दो दिनों से कोरोना के मामलों में मामूली बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,946 नए मामले सामने आए हैं।

शनिवार से शुरू होगा टीकाकरण , तीन लाख लोगों को लगेगा टीका

नई दिल्ली । पूरे देश में 16 जनवरी यानी शनिवार से टीकाकरण शुरू होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। 

राष्ट्रीय पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम अब 31 जनवरी से होगा शुरू

नई दिल्ली । केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राष्ट्रीय पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम अब 31 जनवरी से शुरू किया जाएगा। इसके तहत, पांच वर्ष तक के आयुवर्ग के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाती है। 

दिल्ली समेत चार शहरों में ट्रैफिक का लेवल बहुत ख़राब

नई दिल्ली । कोरोना महामारी के बाद दुनियाभर में एक बार फिर से ट्रैफिक कन्जेशन बढऩा शुरू हो गया है। देश के चार बड़े शहरों मुंबई, बेंगलुरू, दिल्ली और पुणे में ट्रैफिक का लेवल महामारी से पहले की स्थिति में आ रही है।

15 जनवरी से शुरू होगा नए संसद भवन का निर्माण कार्य

नई दिल्ली । केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा परियोजना के तहत नए संसद भवन का निर्माण कार्य 15 जनवरी से शुरू होगा। मकर संक्रांति के बाद की पहली सुबह को निर्माण कार्य शुरू करने के लिए शुभ माना गया है।