breaking news New

हमालों को मिलेगी पूरी मजदूरी, मजदूरों में ख़ुशी की लहर

हमालों को मिलेगी पूरी मजदूरी, मजदूरों में ख़ुशी की लहर


बेमेतरा, 25 दिसंबर। ज़िला  के धान ख़रीदी केन्द्र में काम करने वाले मजदूरों को पूरी मजदूरी  मिलने का आदेश जारी होने पर हमाल मजदूरों के चेहरे पर ख़ुशी की लहर है। हमाल मजदूरों ने ज़िला कलेक्टर और मजदूरो की अवाज उठाने वाले संघर्षशील नेता योगेश तिवारी को मजदूर भाईयों ने अभार प्रकट किया।

इस अवसर पर हमाल मजदूर भाइयों को संबोधित करते हुये योगेश तिवारी ने कहा कि आज हमाल मजदूर भाईयों को मेहनत का पूरा पैसा मिल गया ,ये बहुत ख़ुशी की बात है ।आगे भी किसानों की लड़ाई जारी रहेगी। तिवारी नेआगे कहा कि अब किसानों का मेहनत और पशीने से पैदावार किया गया फसल सोसायटी में बिक जाये और उन्हें बिना परेशानी के फसल का पुरा पैसा समर्थन मुल्य और बोनस मिल जाय ,उसके बाद  बेमेतरा विधानसभा में मुख्यमंत्री और किसान मजदूरों की अधिकार की लड़ाई लड़ने  वाले और सभी नेता और संघर्ष शील साथियों का अभिनंदन किया जायेगा ।

किसानों को अपने फसल बेचने के लिये आज बारदाना को लेकर धक्कें खाना पड रहां है ।ये  दुख की बात है ।आज किसानों को फसल बेचने कि लिये सोसायटी प्रबंधन के सामने हाथ जोड़कर निवेदन करते हुये देखा जा सकता है ।किसान भाईयों का ये भी कहना है कि बैंक मे हमारा जितना कर्ज है , समिति आज उतना भी धान हमसे नहीं खरीद रही है । हर सोसायटी में बारदानों की कमी  है ,पिछले दो साल से जिस बारदाने में धान बेचा गया था उसका भुगतान सरकार को पहले करना चाहिए।आज दो सालों सें बारदानों का पैसा नही मिला है ।अभी सरकार के नए आदेशानुसार अब मज़दूरों का भुगतान समितियों और मिलर करेगे । इस आदेश के चलते समितियों द्वारा समय में हमाल मज़दूरी मिल जाएगी।अतः मजदूर भाइयों में ख़ुशी का लहर है।