breaking news New

शिक्षक के आकस्मिक निधन पर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की पहल का दिखा असर

शिक्षक के आकस्मिक निधन पर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की पहल का दिखा असर

गीदम।  छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष उदयप्रकाश शुक्ला,जिला सचिव नोहर सिंह साहू,गीदम ब्लॉक अध्यक्ष केशव स्वर्ण, ब्लॉक सचिव नारायण साहू, ने बताया कि दिवंगत रामनाथ कश्यप 1998  से माध्यमिक शाला मड़से, संकुल केंद्र मड़से, विकासखंड गीदम, जिला दंतेवाड़ा में शिक्षक पंचायत के पद पर कार्यरत थे। 2018 में उनका शिक्षक के पद पर संविलियन हुआ था। 

जिनका लंबी बीमारी के चलते उपचार के दौरान 13 फरवरी 2020 को देहांत हो गया था।देहांत के पश्चात संगठन ने पहल करते हुए मोहम्मद शेख रफीक खण्ड शिक्षा अधिकारी विकासखंड गीदम से सम्पर्क कर त्वरित रूप से पचास हजार रुपये अनुग्रह राशि के भुगतान के साथ ही कर्मचारी समूह बीमा की राशि तीन लाख का भुगतान करवाने की मांग की थी। 

जिस पर त्वरित भुगतान किया गया। साथ ही दिवंगत शिक्षक के पुत्र के अनुकम्पा नियक्ति हेतु संगठन ने पहल करते जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कर्मा जी से भेंट व चर्चा की। जिस पर सार्थक प्रयास करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी  द्वारा माह फरवरी 2020 में ही दिवंगत शिक्षक के पुत्र विलास कुमार कश्यप को भृत्य के पद पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बड़ेतुमनार में नियुक्त किया। जिसके पश्चात संगठन द्वारा जिला कोषालय अधिकारी

 दंतेवाड़ा मनोज कुमार लारिया से अंशदायी पेंशन योजना की राशि का भुगतान परिजनों को करने की मांग की जाती रही जिस पर कार्यवाही करते हुए वर्तमान जनवरी माह में ही योजना की राशि 108271 रुपये का भुगतान परिजनों को संभव हो पाया। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने सार्थक व संवेदनशील त्वरित कार्यवाही के लिए जिला कोषालय अधिकारी दंतेवाड़ा, जिला शिक्षा अधिकारी दंतेवाड़ा,खंड शिक्षा अधिकारी गीदम को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार व्यक्त किया गया।