breaking news New

काबुल से अमेरिकी सेना के हटने के बाद घरों में घुसकर हत्याएं कर रहा है तालिबान: रिपोर्ट

 काबुल से अमेरिकी सेना के हटने के बाद घरों में घुसकर हत्याएं कर रहा है तालिबान: रिपोर्ट

काबुल।  अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से अमेरिकी सेना के हटने के बाद आतंकवादी संगठन तालिबान के काबुल और अफगानिस्तान पर पूर्ण नियंत्रण का दावा करने के बाद दूर-दराज से आ रही गोलियों की आवाज से संगठन द्वारा घरों में घुसकर हत्याएं करने की रिपोर्ट की पुष्टि होती प्रतीत हो रही है।

अमेरिकियों के साथ काम करने वाले एक अफगान व्यक्ति ने फॉक्स न्यूज को दूर कहीं गोलियां चलने की आवाज वाला ऑडियो भेजा है।

अफगान व्यक्ति ने ऑडियो क्लिप में कहा, “मुझे लगता है कि तालिबान में आतंरिक संघर्ष चल रहा है, मुझे नहीं पता कि मैं कहां हूं। हर जगह से मुझे गोलियों की आवाजें सुनाई दे रही हैं। मुझे नहीं पता कि यहां से कैसे निकलूं।” यह ऑडियो सोमवार को उस समय के आसपास रिकॉर्ड किया गया है, जब अंतिम अमेरिकी विमान काबुल से रवाना हुआ।

अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने फॉक्स न्यूज की खोजी पत्रकार लारा लोगान को बताया कि तालिबानी आतंकवादी अमेरिका के प्रस्थान के बाद काबुल में घर-घर में घुसकर हत्याएं कर रहे हैं।

राष्ट्रपति जो बिडेन ने ‘पॉलिटिको’ अखबार की इस रिपोर्ट का खंडन नहीं किया कि काबुल में अमेरिकी अधिकारियों ने तालिबान को अमेरिकी नागरिकों, ग्रीन कार्ड धारकों और अफगान सहयोगियों की एक सूची दी ताकि उन्हें हवाई अड्डे पर प्रवेश दिया जा सके, जिसके कारण सैन्य अधिकारियों ने बेहद नाराजगी जतायी है। राष्ट्रपति ने कहा कि ऐसी सूची ‘हो सकती है’। एक रक्षा अधिकारी ने पोलिटिको को बताया कि ऐसा करके वास्तव में अमेरिका ने उन सभी अफगानों को एक ‘हत्या सूची’ में डाल दिया है।

अमेरिकी सैनिकों के जाने के कुछ घंटों बाद, तालिबान के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से सैनिकाें की वापसी का जश्न मनाया गया। इस अकाउंट से ट्वीट किया गया,“आखिरी अमेरिकी सैनिक अफगानी समयानुसार आज रात नौ बजे काबुल हवाई अड्डे से रवाना हो गया और हमारे देश को पूरी आजादी मिल गयी। अल्लाह और दुआओं का शुक्र है।”