breaking news New

कोविड 19 : MP में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33 हुयी, अब तक दो की मौत

कोविड 19 : MP  में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33 हुयी, अब तक दो की मौत

भोपाल, 28 मार्च |  मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण ‘कोविड 19’ से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर आज 33 हो गयी, जिसमें से दो लोगों की अब तक मृत्यु हो चुकी है।आधिकारिक जानकारी के अनुसार इंदौर में कल रात चार संदिग्धों की जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी, जिसके बाद वहां इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 13 से बढ़कर 17 हो गयी, जिसमें एक की मृत्यु हो गयी है। इसी प्रकार जबलपुर में अब तक आठ कोरोना मरीज मिले हैं। उज्जैन में अब तक दो कोरोना संक्रमित मिले जिसमें एक की मृत्यु हो गयी। वहीं भोपाल में काेरोना संक्रमितों की संख्या दो से बढ़कर तीन हो गयी है।

इसके अलावा शिवपुरी में दो, ग्वालियर में एक मरीज अब तक मिला है। राज्य में अब तक 338 संदिग्धों के सेम्पल लिए गए, जिसमें 264 निगेटिव पाए गये। इसके अलावा 125 यात्रियों को अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया, जबकि एक हजार 60 संदिग्धों को घरों में आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं 8 हजार 6 सौ 70 यात्रियों की जानकारी स्टेट पोर्टल में सर्विलेंस के लिए अपलोड की गयी है।

प्रशासन द्वारा होम क्वारेंटाइन के अलावा शासकीय रुप से भी क्वारेंटाइन की व्यवस्था की गयी है और आइसोलेशन वार्ड और आइसोलेशन बेड तैयार किए गए हैं। राज्य के प्रत्येक जिले में मेडिकल मोबाइल यूनिट और रेपिट रिस्पांस टीम गठित कर संचालित की जा रही है एवं जांच का कार्य प्रभावी रुप से किया गया जा रहा है। अस्पतालों एवं उनमें कार्य करने वाले समस्त चिकित्सीय अमले एवं अत्यावाश्यक सेवा से जुड़े सभी कार्यालयों एवं अमले को संक्रमण से मुक्त रखने के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।