लाकडाउन खत्म , 29 सितंबर से अनलॉक हो जायेगा राजधानी : रायपुर में रात 8 बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें

लाकडाउन खत्म , 29 सितंबर से अनलॉक हो जायेगा राजधानी : रायपुर में रात 8 बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें

रायपुर।  राजधानी में नहीं बढ़ेगा लाकडाउन जिला प्रशासन की बैठक में फैसला लिया गया।  कड़ी शर्तों के साथ 29 सितंबर से राजधानी रायपुर अनलॉक हो जाएगा। रायपुर में सुबह 8 बजे से रात 8 तक सभी दुकानें खुलेंगी। सोमवार को लॉकडाउन खत्म करने समीक्षा बैठक में  निर्णय लिया गया। प्रदेश के  कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने बैठक के बाद  मीडिया को जानकारी दी।

मंत्री चौबे ने कहा,  लॉकडाउन खत्म किया जा रहा है। अनलॉक के दौरान कहीं भी भीड़ भाड़ नहीं होनी चाहिए, इसके लिए जिला प्रशासन को निर्देश दे दिए गए हैं। गृह विभाग की ओर से दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है।

 गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा था। कोरोना  रोकथाम के लिए प्रदेश शासन ने रायपुर में 21 सितंबर से 28 सितंबर तक लॉकडाउन का फैसला लिया था। रायपुर में लॉक डाउन के बीच  अब तक 31 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जबकि 387 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

 उन्होंने ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पूरी व्यवस्था कर ली है। आक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है। मंत्री चौबे ने जनता से अपील की है कि जितना ज्यादा हो सके टेस्ट कराए। 

अक्टूबर  माह से दुर्गापूजा समेत कई त्योहार शुरू होने जा रहे हैं। जिसकी वजह से व्यापारी लॉकडाउन बढ़ाने का विरोध कर रहे हैं। इससे पहले एक सप्ताह के लॉकडाउन के लिए व्यापारियों नें सहमति दी थी।