SBI मेन ब्रांच में ऑनलाइन की समस्त सुविधा 4 माह से बंद, उपभोक्ता हो रहा है परेशान

SBI मेन ब्रांच में ऑनलाइन की समस्त सुविधा 4 माह से बंद, उपभोक्ता हो रहा है परेशान


दंतेवाड़ा । दंतेवाड़ा जिले में जहां एक और कोरोना महामारी लोगों की समस्या बनी हुई है उसी की दूसरी तरफ दंतेवाड़ा एसबीआई मेन ब्रांच के द्वारा सुरक्षा नियमों और धारा 144 का उलंघन किया जा रहा है।

साथ ही साथ नियमों का झांसा देकर भी खाताधारकों को एवं ऑनलाइन प्राप्त होने वाली सुविधाओं को बंद करके एसबीआई अपने ग्राहकों को परेशान करने में लगी है जहाँ पी. एम. नरेंद्र मोदी लोगो को डिजिटल और ऑनलाइन सेवा का प्रयोग करने में जोर दे रहे है वही दूसरी ओर बैंक ऑनलाइन सुविधाओं को बंद करके बैठी है यह ऑनलाइन की समस्त सुविधा करीबन 4 माह से बंद पड़ी हुई है ।

जहाँ ग्राहकों का कोरोना की वजह से आना जाना बंद है कोरोना महामारी के कारण लोगों को प्रशासन एक स्थान से दूसरे स्थान जाने की सहमति भी नही दे रही है परंतु एमरजेंसी को देखकर जरूरी कामो की सहमति लेकर आने वाले खाताधारक मायूस होकर घर जा रहे हैं क्योंकि एसबीआई मैन ब्रांच में इन खाताधारकों को नियम बताकर वापस भेज दिया जा रहा है और उनका काम भी नहीं किया जा रहा है ।

जिसके कारण उनके आजीविका और उनके मूल कार्य बाधित हो रहे हैं इस महामारी में जहां प्रशासन पुलिस सुरक्षा बल और स्वास्थ्य कर्मचारी एक और देश बचाने में लगे हुए हैं बैंक कर्मचारी ए.सी. केबिन में बैठकर नियमों की बात कर खाताधारकों को परेशान करने में लगे हुए हैं।

जिससे खाताधारक तो परेशान हैं साथ ही इस महामारी के समय जहाँ देश एक साथ निपटने कर लिए खड़ा है वही बैंक में मूलभूत सुविधा जैसी पैसे ट्रांसफर करने की मशीन और अन्य क्षेत्रों से आए हुए खाताधारक जिनका खाता इस बैंक में नहीं है परंतु वह बाहर से कार्य करने आए हैं या फिर कहीं कर्मचारी हैं ऐसे लोगों को अपने घरों में पैसे भेजने हो या अन्य किसी कार्य हेतु पैसों की आवश्यकता हो ऐसी सभी चीजों को दरकिनार कर एसबीआई के कर्मचारी अपनी नियमों की बात कहकर कर अपना पल्ला झाड़ रहा है

वह अपने परिवार से दूर अंदरूनी क्षेत्र में हैं और इस महामारी के कारण अपने घर भी नहीं जा सकते हैं परंतु पैसे होते हुए भी एसबीआई कर्मचारियों की मनमानी के कारण अपने घर में पैसे नहीं भेज पा रहे हैं जिससे जनता परेशान है और उनकी सुनने वाला कोई नहीं है यह घटना एसबीआई के लिए आम बात है क्योकि अक्सर एसबीआई के कर्मचारियों का अभद्र व्यवहार करना जैसी शिकायतें कई बार एक गाय कर चुका है परंतु कार्यवाही नहीं होने के कारण ब्रांच में बैठे लोग अपनी मनमानी करते हैं कई बार तो आम जनता द्वारा एसबीआई ब्रांच की ऑनलाइन शिकायत भी की जा चुकी है परंतु ध्यान देने वाला कोई नहीं है! एसबीआई ब्रांच में स्लोगन तो बहुत अच्छे लिखे होते हैं की जनता से एसबीआई का विश्वास बना रहे परंतु हकीकत कुछ और ही है !


 

chandra shekhar