breaking news New

राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष एवं अधिकारियों ने की बस्तर जिले के नगरीय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा

राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष एवं अधिकारियों ने की बस्तर जिले के नगरीय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा

जगदलपुर।   छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष  सरजियस मिंज एवं राज्य वित्त आयोग के अधिकारियों ने आज अपने जगदलपुर प्रवास के दूसरे दिन कलेक्टोरेट जगदलपुर के प्रेरणा कक्ष में बस्तर जिले के नगरीय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की।

इस दौरान उन्होंने वर्ष 2025 में राज्य वित्त आयोग के अनुशंसाओं को लागू करवाने के लिए राज्य शासन को सुझाव प्रस्तुत करने के संबंध में बस्तर जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ विस्तृत चर्चा की।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सरजियस मिंज, नगर निगम जगदलपुर के महापौर श्रीमती सफीरा साहू, नगर पंचायत बस्तर की अध्यक्ष श्रीमती डोमाय मौर्य, छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग के सचिव  सतीश पांडे, संयुक्त सचिव डाॅ. जेएस विर्दी, अपर कलेक्टर  अरविंद एक्का एवं आयुक्त नगर निगम श्री प्रेम पटेल सहित जिले के नगरीय निकायों के प्रतिनिधी एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।


इस अवसर पर राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष  सरजियस मिंज ने राज्य वित्त आयोग के कार्यप्रणाली एवं आज के परिचर्चा के उद्देश्यों के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश के प्रजातांत्रिक व्यवस्था में नगरीय निकायों को आर्थिक एवं संगठनात्मक रूप से सुदृढ़ बनाने हेतु इसके लिए कानून बनाने के लिए राज्य शासन को सुझाव प्रस्तुत करने के लिए नगरीय निकायों के प्रतिनिधियों से चर्चा की जा रही है।


इसका उद्देश्य नगरीय निकायों की आर्थिक एवं संगठनात्मक स्थिति की समीक्षा कर उसे बेहतर बनाने के उपाय सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के मंशानुरूप राज्य में प्रजातांत्रिक संस्थाएं मजबूत बन सके इसके लिए राज्य वित्त आयोग के द्वारा पंचायत एवं नगरीय निकायों के साथ बैठक आयोजित कर उनसे सुझाव लिए जा रहे हैं। जिससे कि इनके वित्तीय प्रबंधन को बेहतर बनाए जा सके। श्री मिंज ने चर्चा के दौरान बस्तर जिले के पंचायत एवं नगरीय निकायों के प्रतिनिधियों की बेहतर सहभागिता पर प्रसन्नता भी व्यक्त किया।

इस अवसर पर महापौर श्रीमती सफीरा साहू ने भी छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग को महत्वपूर्णं सुझाव दिए। छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग के सचिव  सतीश पाण्डे ने पाॅवर पांईट प्रजेंटेशन के माध्यम से आयोग के कार्यों एवं उद्देश्य के संबंध में जानकारी दी।

बैठक में आयुक्त नगर निगम  प्रेम पटेल एवं नगरीय निकायों के प्रतिनिधियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों ने निगरीय निकायों के वित्तीय प्रबंधन को बेहतर बनाने हेतु आवश्यक सुझाव दिए।


अपर कलेक्टर  अरविंद एक्का ने राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष, उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए आशा व्यक्त किया कि आज की चर्चा काॅफी महत्वपूर्ण साबित होगी।