breaking news New

TOP-TEN : ताजा खबर -आज की जनधारा : CM ने कहा - जन-जन में बसे राम को पूजा हमने, नक्सली नहीं, अब समृद्ध किसान छत्तीसगढ़ की पहचान

TOP-TEN :  ताजा खबर -आज की जनधारा : CM ने कहा - जन-जन में बसे राम को पूजा हमने, नक्सली नहीं, अब समृद्ध किसान छत्तीसगढ़ की पहचान

CM ने कहा - जन-जन में बसे राम को पूजा हमने, नक्सली नहीं, अब समृद्ध किसान छत्तीसगढ़ की पहचान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने कहा कि कुछ लोग भगवान राम के नाम का उपयोग वैसे ही करते हैं, जैसे कालनेमि ने किया था। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग केवल स्वार्थवश राम का नाम लेते हैं। जबकि हम लोगों ने सदा से जन-जन में बसे राम को पूजा है।

बालको के सी.ई.ओ. एवं निदेशक पति को मिला लीडर ऑफ एशिया सम्मान

बालकोनगर। भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक  अभिजीत पति को उनके उत्कृष्ट नेतृत्व, औद्योगिक प्रबंधन के विश्वस्तरीय कौशल एवं उत्कृष्टता के लिए प्रतिष्ठित समाचार पत्र द इकोनॉमिक टाइम्स की ओर से ‘मोस्ट प्रॉमिसिंग बिजनेस लीडर ऑफ एशिया’ सम्मान प्रदान किया गया। 

मुख्यमंत्री भूपेश ने बाबा गुरू घासीदास जयंती की दी बधाई और शुभकामनाएं

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सतनाम पंथ के प्रवर्तक बाबा गुरू घासीदास जी की जयंती पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने जयंती की पूर्व संध्या पर आज यहां जारी बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ के अनमोल रत्न बाबा गुरू घासीदास जी का जीवन दर्शन और विचार मूल्य पूरी मानव जाति के लिए कल्याणकारी है। 

एक बार फिर से इतिहास रचते हुए इसरो ने संचार उपग्रह सीएमएस-01 का किया सफल प्रक्षेपण

श्रीहरिकोटा।  भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने गुरुवार को एक बार फिर से इतिहास रचते हुए संचार उपग्रह सीएमएस-01 के साथ ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान पीएसएलवी-सी50 का सफल प्रक्षेपण किया तथा उपग्रह को सफलतापूर्वक पृथ्वी की कक्षा (जेटीओ) में स्थापित किया।

दो कदम किसान पीछे हटे और दो कदम सरकार, तभी हल निकलेगा: टिकैत

बागपत . भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) अध्यक्ष नरेश टिकैत ने आरोप लगाया कि केंद्र और प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकारों ने अड़ियल रवैया अपनाया हुआ है और अब सरकार किसान संगठनों में फूट डालने का प्रयास कर रही है।

पंजाब में चौबीस घंटों के भीतर कोरोना से पंद्रह मरीजों की मौत

डीगढ़।  पंजाब में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना से पंद्रह मरीजों की मौत हो गयी तथा इतने ही मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज शाम जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों में पंद्रह मरीजों की मौत के साथ अब तक राज्य में मरने वालों की संख्या 5150 तक पहुंच गयी है । 

अधिकृत सूचना के आधार पर वैधानिक कार्रवाई होगी - शिवराज

भोपाल।  मध्यप्रदेश की पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार के कार्यकाल के दौरान रुपयों के बड़े पैमाने पर कथित लेनदेन संबंधी मामले में केंद्रीय निर्वाचन आयोग की ओर से संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई संबंधी पत्र लिखने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि जैसे ही राज्य सरकार के पास कोई सूचना या पत्र आएगा, उसके अनुरूप सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

‘राइट टू एजुकेशन’ फोरम ने की शिक्षा पर जीडीपी का छह प्रतिशत खर्च करने की मांग

नयी दिल्ली।  ‘राइट टू एजुकेशन’ फोरम ने मोदी सरकार से अगले बजट में शिक्षा पर सकल घरेलू उत्पाद का छह प्रतिशत खर्च करने तथा कोविड-19 महामारी को देखते हुए शिक्षा के क्षेत्र में एक विशेष पैकेज देने की मांग की है। राइट टू एजुकेशन फॉर्म के संयोजक अम्बरीष रॉय ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से बजट पूर्व चर्चा के दौरान यह मांग की।

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर NCB ने किया तलब

नई दिल्ली/ मुंबई।  बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर  करण जौहर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने तलब किया  है.  एनसीबी का कहना है कि करण जौहर किसी मामले में संदिग्ध नहीं हैं. ड्रग्स से जुड़े केस में उनसे कुछ जानकारी हासिल करनी है. 

पोस्ट ऑफिस में भी निवेश करना बेहतर,  रिटर्न भी बैंक के मुकाबले ज्यादा  

नईदिल्ली।   पोस्ट ऑफिस छोटे निवेशकों के लिए बेहतर रहता है. जिसमें किसी भी प्रकार का कोई जोखिम नहीं होता है, और रिटर्न भी बैंक के मुकाबले ज्यादा मिलता है.