breaking news New

मिर्जापुर वेब सीरीज के प्रोड्यूसर और अमेजन प्राइम पर दर्ज हुआ मुकदमा

मिर्जापुर वेब सीरीज के प्रोड्यूसर और अमेजन प्राइम पर दर्ज हुआ मुकदमा


ओटीटी प्लेट फार्म अमेजन प्राइम की परेशानी अब बढ़ती जा रही है। हाल में रिलीज हुई तांडव सीरीज को लेकर भाजपा नेताओं में आक्रोश है। जिसको लेकर सूचना मंत्रालय ने अमेजन प्राइम को समन भी भेजा है। वहीं, पिछले साल रिलीज हुई मिर्जापुर सीरीज का भी विवाद साथ नहीं छोड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में वेब सीरीज के प्रोड्यूसर और अमेजन प्राइम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, जिले के चिलबिलिया भुइली निवासी अरविंद चतुर्वेदी की तहरीर पर देहात कोतवाली पुलिस ने मिर्जापुर वेब सीरीज के प्रोड्यूसर पर मुकदमा दर्ज किया है। आरोप लगया गया है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म कंपनी अमेजन प्राइम पर रिलीज की गई मिर्जापुर वेब सीरीज धार्मिक, सामाजिक व क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है एवं समाज में वैमनस्य फैला रही है।

आरोप है कि इस सीरीज से उनकी धार्मिक भावनाएं और मान्यताएं काफी आहत हुई हैं। इसमें गाली गलौज व नाजायज संबंधों को दिखाया गया है। उनकी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि इससे पहले भी मिर्जापुर सीरीज कई बार विवादों में घिर चुकी है। रिलीज के दौरान कई नेताओं ने इसका विरोध किया था। साथ ही मिर्जापुर की सांसद और अपना दल एस. की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने भी इसके खिलाफ जांच की मांग की थी। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट किया था और माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टैग किया। जिसमें उन्होंने सीरीज के खिलाफ जांच की मांग की थी।