कार्यक्रम के दौरान बेसुध हुईं BJP सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर

कार्यक्रम के दौरान बेसुध हुईं BJP सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर

भोपाल, 23 जून। बीजेपी सांसद  साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर लगातार अस्‍वस्‍थ चल रही हैं. भोपाल में बीजेपी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आज वे बेसुध हो गईं और उन्‍हें अस्‍पताल ले जाना पड़ा. दरअसल बीजेपी कार्यालय में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था, इसका उद्घाटन मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया. कार्यक्रम में भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी मौजूद थीं लेकिन कार्यक्रम के दौरान ही उनकी तबीयत खराब हो गई. प्रज्ञा सिंह बेसुध हो गईं और उपस्थित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्‍हें संभाला.

30 मई को भोपाल में भाजपा सांसद की गुमशुदगी के पोस्टर लगाए गए थे। इसके एक दिन बाद उनके दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती होने की खबर आई थी। सूत्रों के अनुसार साध्वी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की वजह से पिछले काफी समय से दिल्ली में भर्ती थीं। उन्होंने वीडियो संदेश जारी करके कहा था कि उनकी हालत ठीक नहीं है। उन्हें एक आंख से दिखना बंद हो गया है।

वहीं दूसरी से भी धुंधला और केवल 25 प्रतिशत दिखाई दे रहा है। इसके अलावा दिमाग से लेकर रेटीना तक में सूजन और पस है। डॉक्टरों ने उन्हें बातचीत करने से मना किया था। भोपाल में अपनी गुमशुदगी के पोस्टर चिपकाए जाने पर उन्होंने कहा था कि ये कांग्रेस की घृणित हरकत है। लॉकडाउन में वो बेशक दिल्ली में हैं लेकिन उनकी पूरी टीम भोपाल संसदीय क्षेत्र में सक्रिय है।

डॉक्टरों ने भाजपा सांसद को आराम करने की सलाह दी थी। सूत्रों का कहना था कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय गिरफ्तारी और पूछताछ के दौरान प्रज्ञा ठाकुर को काफी प्रताड़ित किया गया था। इस दौरान उनकी आंख और सिर में चोट लग गई थी। इसके अलावा उन्हें कमर में भी दर्द शुरू हो गया था।