breaking news New

विगत 15 दिनों में घटित अंधे कत्ल के 07 मामलों का निराकरण करने पर अधिकारी कर्मचारी को सम्मानित कर उत्साहवर्धन किया गया

विगत 15 दिनों में घटित अंधे कत्ल के 07 मामलों का निराकरण करने पर अधिकारी कर्मचारी को सम्मानित कर उत्साहवर्धन किया गया


सक्ती, 23 जून। जिले में विगत 15 दिनों में घटित अंधे कत्ल के 07 मामलों का निराकरण करने पर अधिकारी कर्मचारी को सम्मानित कर उत्साहवर्धन किया गया।  थाना मालखरौदा चौकी अड़भार के गुम इंसान प्रकरण में अपराध क्र . 174/21 धारा 302,201 भादवि दिनांक 06.06.2021 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । मामले में मृतक द्वारा आरोपी के लड़की को मोबाईल देकर लगातार परेशान करने पर अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर लड़की को दिये मोबाईल से मृतक को बुलाकर हत्या किया गया। 

 थाना सारागांव के अपराध क्र .76 / 21 धारा 302 भादवि के प्रकरण में मृतक आकाश रत्नाकर दिनांक 06.06.2021 को रात्रि में बिना बताये घर से निकला था जिसका संदिग्ध अवस्था में लाश मिलने पर अपराध पंजीबद्ध किया गया , मामले में आरोपी राकेश रोहिदास के भांजी को मृतक द्वारा छेड़छाड़ व गाली - गलौच करने के बात को लेकर आरोपी अपने अन्य साथी के साथ मिलकर मृतक सबक सिखाने मौका तलाश रहे थे , की घटना दिनांक को मृतक को मठ के पीछे बुलाकर हत्या किया गया था। 

 थाना चांपा के अपराध क्र . 150/21 धारा 302 201 भादवि के प्रकरण में मृतक विनोद कुमार का दिनांक 10.06 . 2021 को शव मिलने की सूचना पर मर्ग पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था । मामलें में घटना दिनांक को मृतक अत्याधिक शराब सेवन कर अपनी पत्नि से मारपीट कर रहा , जिसे आरोपी मृतक के पुत्र नरेश कुमार धीवर द्वारा मना करने पर इसके साथ भी गाली - गलौच करने पर आरोपी द्वारा मृतक के पहने हुये गमछे से ही गला दबाकर हत्या कर अपने आप को बचाने के लिये हत्या को आत्महत्या का शक्ल देने के लिये पेड़ में लटका दिया था ।

 थाना बिर्रा के अपराध क्र . 63/21 धारा 302 , 201 भादवि के प्रकरण में दिनांक 13.06 2021 को मृतिका कु . राजेश्वरी के गुम होने की सूचना पर जांच पतासाजी पर अपचारी बालक का मृतिका के साथ प्रेम प्रसंग था , दिनांक घटना को दोनो किकिरदा नदी किनारे गये थे , जहां पर मृतिका द्वारा अपने घर वापस नहीं जाने की जिद्द करने पर दोनो में विवाद हुआ जिस पर अपचारी बालक द्वारा गुस्से में मृतिका को पानी में डुबाकर गला दबाकर हत्या करना पाया गया ।  थाना बलौदा चौकी पंतोरा के अपराध क्र . 191/21 धारा 397 , 302 भादवि के प्रकरण में दिनांक 14.06.2021 को अज्ञात आरोपियों द्वारा लूटपाट कर हत्या करने की सूचना पर अपराध पंजीबद्ध किया गया था । मामले में आरोपी मृतिका के पति देवेन्द्र सोनी द्वारा मृतिका के अवैध संबंध होने से परेशान होकर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर मृतिका को बिलासपुर से कोरबा बैंक कार्य का बहाना कर लाया और वापसी में खिसोरा फारेस्ट बेरियर के समीप तीनो मिलकर हत्या कर घटना को लूट होने का घटना बनाकर चौकी पंतोरा में सूचना दिया गया था । 

 थाना सारागांव के अपराध क्र . 82/21 धारा 302 भादवि के प्रकरण में दिनांक 15.06.2021 को मृतक रूपेश यादव उर्फ कादर के संदिग्द्ध अवस्था में शव मिलने की सूचना पर जांच में लिया गया मामले में मृतका का आरोपी के पत्नि से अवैध संबंध होने के शंका पर घर आने - जाने व बातचित करने से मना करने पर नहीं माना साथ ही प्रकरण के अन्य आरोपी गजाधर से भी मृतक लड़ाई झगड़ा हुआ था , इसी रंजिशवश दोनो आरोपियों द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर मृतकर शराब पीने के बहाने बुलाकर हत्या किया गया था । 

थाना सक्ती अपराध क्र . 161/21 धारा 302 , 201 , 34 भादवि के प्रकरण में दिनांक 15.06.2021 को कोतरी नाला में शव मिलने की सूचना पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था , जांच पर मृतिका का आरोपी ओम प्रसाद के साथ प्रेम प्रसंग था , घटना दिनांक को मृतिका द्वारा आरोपी से शादी करने के लिये लगातार जिद करने पर आरोपी ओम प्रसाद अपने साथी परमेश्वर सिदार के साथ मिलकर मृतिका का गला दबाकर हत्या कर शव को कोतरी नाला में फेक दिया गया था । उपरोक्त सभी मामले संदिग्ध अवस्था में शव मिलने पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध दर्ज कर जांच में लिया गया था । 

सभी मामले हत्या जैसे जघन्य अपराध का होने से सभी प्रकरणों में पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा के नेतृत्व में सभी मामलो के जांच में गठित की गई विशेष टीम के लगन एवं मेहनत से उपरोक्त सभी प्रकरणों के निराकरण में महत्वपुर्ण योगदान एवं उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शित करने के फलस्वरूप दिनांक 23.06.2021 को पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित सभागृह में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा रापुसे . अनु.अधि . पुलिस चाम्पा पदमश्री तंवर रापुसे . , अनु.अधि.पु. जांजीगर दिनेश्वरी नंद रापुसे .. उप पुलिस अधीक्षक आई.यु.सी.ए.डब्ल्यु . माधुरी धिरही रापुसे . , अनु.अधि .पु. सक्ती शोभराज अग्रवाल, भवानी शंकर खुटिया अधिकारी कर्मचारी को सम्मानित कर उत्साहवर्धन किया गया।